MP News: यात्रीगण ध्यान दें! रद्द नहीं होगी भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन, लोगों के विरोध के बाद लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1866546

MP News: यात्रीगण ध्यान दें! रद्द नहीं होगी भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन, लोगों के विरोध के बाद लिया गया फैसला

Shan-E-Bhopal Express: रेलवे बोर्ड ने भोपाल एक्सप्रेस (Bhopal Express) ट्रेन की सेवा बहाल कर दी है. भारी विरोध के चलते रेलवे को अपना निर्णय वापस लेना पड़ा.

 

MP News: यात्रीगण ध्यान दें! रद्द नहीं होगी भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन, लोगों के विरोध के बाद लिया गया फैसला

Bhopal Express: रेलवे बोर्ड ने एक दिन पहले भोपाल एक्सप्रेस (Bhopal Express) ट्रेन को 18 दिनों के लिए निरस्त कर दिया था, जिससे यात्री काफी परेशान हो गए थे. जिसके बाद यात्रियों ने इस ट्रेन के रद्द किए जाने पर जमकर विरोध किया था.  यात्रियों के विरोध के बाद रेलवे बोर्ड को अपना फैसला बदलना पड़ा और भोपाल एक्सप्रेस को चालू रहने का निर्णय लिया गया. बता दें कि  भोपाल एक्सप्रेस भोपाल से नई दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेनों में बेस्ट ट्रेनों में से एक है.

पश्चिम मध्य रेल भोपाल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि, रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन-रानी कमलापति शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस की सेवा बहाल कर दी है. गाड़ी के रद्दीकरण का आदेश वापस ले लिया गया है। अब यह गाड़ी अपने नियमित समय-सारणी के अनुसार चलती रहेगी. बता दें कि वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफॉर्म रखरखाव कार्य किए जा रहे हैं, जिस वजह से ट्रेन को रद्द किया गया था.

इस पहले रद्द हुई थी ये ट्रेनें 
रेलवे लाइन के कार्य के चलते 22830 शालीमार-भुज एक्सप्रेस 2 सितंबर को और गाड़ी संख्या 22829 भुज-शालीमार एक्सप्रेस 5 सितंबर को निरस्त किया गया था.
20971 उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस दिनांक 2 सितंबर तक और 20972 शालीमार-उदयपुर एक्सप्रेस को 3 सितंबर तक निरस्त किया गया था.
इसके अलावा 22909 बलसाड़-पुरी एक्सप्रेस 31 अगस्त और 7 सितंबर को तथा 22910 पुरी-बलसाड़ एक्सप्रेस 3 एवं 10 सितंबर तक निरस्त.
18233 इंदौर-बिलासपुर एक्सप्रेस 1 से 7 सितंबर तक तथा 18234 बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस 2 से 8 सितंबर तक निरस्त थी.
18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 30 अगस्त से 8 सितंबर तक तथा 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 1 से 10 सितंबर तक निरस्त थी.

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: फिर बाबा महाकाल के दर पर MP सरकार! कांग्रेस बोली- अंत समय नजदीक...

यात्रियों को हुई परेशानी
ट्रेन कैंसिल होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बता दें की रक्षाबंधन का त्योहार होने की वजह से लोग अपने घर पर आ रहे थे जो लोग घर पर आएंगे ट्रेन कैंसिल होने की वजह से उन्हें वापस जाते समय दिक्कतों को सामना करना पडा. 

Trending news