MP में असली पुलिस ने पकड़ा नकली पुलिसकर्मी, भोपाल में लोगों को लगा रहा था चूना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2391817

MP में असली पुलिस ने पकड़ा नकली पुलिसकर्मी, भोपाल में लोगों को लगा रहा था चूना

Bhopal News: भोपाल में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जो नकली पुलिस बनकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा था. युवक रायसेन जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. 

भोपाल में असली पुलिस ने पकड़ा नकली पुलिसकर्मी

MP Police: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से नकली और असली पुलिस का मामला सामने आया है. जहां असली पुलिस ने नकली पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, भोपाल में एक युवक पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा था. जब इस बात की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस ने जाल बिछाकर तुरंत आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि युवक पुलिस की वर्दी पहनकर ठगी करता था. 

भोपाल के ऐशबाग इलाके से पकड़ा गया युवक 

दरअसल, रायसेन जिले का रहने वाला अलीम खान भोपाल में पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा था. उसने बाकायदा वर्दी पर नाम 1761 नंबर की नेमप्लेट भी लगा रखी थी. आरोपी इतना शातिर था कि लोग उसे पुलिसवाला ही समझते थे. मामले का खुलासा तब हुआ जब जहांगीराबाद में चर्च रोड निवासी शैलेन्द्र धाकड़ के घर के सामने उसकी एमपी ऑनलाइन की दुकान है. जहां 16 अगस्त के दिन पुलिस की वर्दी में एक युवक पहुंचा और बोला मेरी किश्त कटनी है इसलिए मुझे पांच हजार रुपए ट्रांसफर कर दो मैं तुम्हे नगद पैमेंट देता हूं. 

ये भी पढ़ेंः कैबिनेट बैठक में तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी, नगर पालिका अधिनियम पर भी फैसला

युवक पुलिस की वर्दी में था. ऐसे में शैलेंद्र ने बारकोड को स्कैन कर पेमेंट कर दिया. लेकिन जब उसने पैसे मांगे तो वह बोला अभी देता हूं और फिर युवक ने उससे पासपोर्ट साइज के आठ फोटो भी बनवाए. वह तीन चार घंटे तक दुकान पर ही बैठा रहा, इस दौरान अचानक से नजर चुराकर अलीम मौके से भाग निकला. जब वह कॉफी देर तक नहीं लौटा तो शैलेंद्र ने थाने में जाकर पूरा मामला बताया और रिपोर्ट दर्ज कराई. 

पुलिस ने फोटो से पकड़ा 

कहते हैं चोर चोरी के बाद कोई न कोई सबूत जरूर छोड़ जाता है. इस मामले में भी ऐसा ही हुआ. युवक ने अपना फोटो शैलेंद्र की दुकान पर बनावाया था. ऐसे में उसके फोटो के आधार पर पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी. 18 अगस्त को युवक भोपाल के जिंसी चौराहे पर मिला जहां उसने खुद को पुलिस विभाग में पदस्थ बताया. जिसके बाद पुलिस ने पूरी जानकारी निकाली तो इस नाम का कोई भी शख्स पुलिस विभाग में नहीं मिला. जिसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा मामला बता दिया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपी से और भी पूछताछ कर सकती है. लेकिन असली और नकली पुलिस का यह मामला भोपाल में सामने आने के बाद चर्चा में जरूर बना हुआ है. 

भोपाल से राहुल राठौड़ की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः पापा की FIR कराने थाने पहुंचा मासूम, तुतलाते हुए कहा कुछ ऐसा पुलिस को आ गई हंसी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news