राज्य निर्वाचन आयोग पहुंची बीजेपी, मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप
Advertisement

राज्य निर्वाचन आयोग पहुंची बीजेपी, मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप

बीजेपी का कहना है कि जिन मतदाताओं के नाम मतदाता सूचियों में थे, उनमें से अधिकांश मतदाताओं को मतदाता पर्चियां ही नहीं मिली. जिसके कारण हजारों की संख्या में मतदाता मतदान नहीं कर पाए.

राज्य निर्वाचन आयोग पहुंची बीजेपी, मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप

आकाश द्विवेदी/भोपालः  बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयोग से मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इसे लेकर बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह से मुलाकात की. भाजपा का आरोप है कि मतदाता सूची में अधिकतर निकायों में विसंगतियां हैं. कम वोटिंग होने से बीजेपी को नुकसान हुआ है. 

बीजेपी का कहना है कि बीएलओ ने मतदाता सूची नहीं बांटी. बीएलओ की लापरवाही के कारण मतदान प्रतिशत में कमी आई है. भाजपा ने मांग की है कि दूसरे चरण में जिन जिलों में मतदान होना है, वहां कलेक्टरों को निर्देश दिए जाएं कि वह शेष मतदान पर्चियों को युद्धस्तर पर वितरित कराएं. जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ सके. बीजेपी का ये भी आरोप है कि निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को जागरुक करने के लिए कोई ठोस कार्यक्रम भी नहीं चलाया.   

बीजेपी का कहना है कि जिन मतदाताओं के नाम मतदाता सूचियों में थे, उनमें से अधिकांश मतदाताओं को मतदाता पर्चियां ही नहीं मिली. जिसके कारण हजारों की संख्या में मतदाता मतदान नहीं कर पाए. साथ ही मतदाताओं के मतदान केंद्र बिना सूचना के बदल दिए गए, जिससे लोगों को मतदान के लिए भटकना पड़ा. बीजेपी ने उन बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है, जिन्होंने अपने कर्तव्य में लापरवाही की. बीजेपी ने ये भी आरोप लगाया कि बीएलओ ने घर-घर जाकर मतदाता सूचियों का सर्वे नहीं किया, जिसके कारण कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल होने से छूट गए.

Trending news