Burning Train: काशी एक्सप्रेस में लगी आग, गेटमैन की पैनी नजर से टला बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1562776

Burning Train: काशी एक्सप्रेस में लगी आग, गेटमैन की पैनी नजर से टला बड़ा हादसा

मंगलवार को काशी एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी में आग लग गई. हालांकि इस हादसे में किसी की हानि नहीं हुई. प्रारंभिक जानकारी में ब्रेक जाम होने की वजह से आग लगने की बात सामने आई है.

तस्वीर रात की आग लगने वक्त...

अर्जुन देवड़ा/हरदा:  मंगलवार को हरदा काशी एक्सप्रेस (Harda kashi express) के जनरल कोच में ब्रेक जाम होने की वजह से आग लग (Burning Train in mp) गई. जिससे बोगी में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. रेलवे गैटमेन (Railway) की सूचना पर ट्रेन को भिरंगी रेलवे स्टेशन पर रोका गया. जैसे ही ट्रेन के पहिए थमे लोग अपना सामान और जान बचाकर बोगी से कूद गए. करीब 25 मिनट बाद रेलवे कर्मचारियों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

दरअसल मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन नंबर 15017 काशी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में आग लग गई थी. ट्रेन मुंबई से गोरखपुर की तरफ जा रही थी. प्रारंभिक जानकारी में ब्रेक जाम होने की वजह से आग लगने की बात सामने आई है.

उमा भारती ने शराब नीति के बाद हिंदुत्व के मुद्दे पर BJP पर साधा निशाना, फिर दिखाए बगावती तेवर

गेटमैन की पैनी नजर से बची जान!
बता दें कि काशी एक्सप्रेस खिरकिया रेलवे स्टेशन से हरदा की तरफ रवाना हो गई थी. तभी ट्रेन के इंजन से चौथे पर नंबर पर लगे जनरल बोगी के पहिए जाम हो गए. अब ट्रेन रफ्तार से भिरंगी रेलवे स्टेशन की तरफ जा रही थी, तभी गेटमैन की पैनी नजर ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी. फिर तुरंत ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर खड़ा करवाया गया.

पूरी बोगी हो गई खाली
आग लगने की सूचना मिलने पर ट्रेन में बैठ लोग काफी घबरा गए. ट्रेन के दरवाजे और बोगी के पीछे वाले हिस्से पर आग की लपटे दिखाई दे रही थी. जिससे लोग और ज्यादा घबरा गए. पूरी बोगी में धुआं भी होने लगा. देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गई और लोग चिल्लाने लगे. महज कुछ ही देर में लोग ट्रेन उतर गए. औऱ पूरी बोगी खाली हो गई. वहीं आग लगने की वजह ब्रेक जाम होने से उत्पन्न घर्षण की वजह से बताई जा रही है. लेकिन  इस मामले में रेलवे के अधिकारियों ने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है.

Trending news