दिग्विजय सिंह पर दर्ज पर हुई नामजद FIR, बिना अनुमति किया था यह काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1077705

दिग्विजय सिंह पर दर्ज पर हुई नामजद FIR, बिना अनुमति किया था यह काम

राजधानी भोपाल में दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. 

दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

भोपालः मध्य प्रदेश में इन दिनों पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह एक बार फिर सियासी केंद्र में बने हुए हैं, क्योंकि दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात का समय मांगा था. लेकिन इस मुद्दे पर सियासत ऐसी हुई है कि दिग्विजय सिंह राजधानी भोपाल में सीएम हाऊस के सामने ही धरने पर बैठ गए. लेकिन उन्होंने धरने से पहले अनुमति नहीं ली थी ऐसे में पुलिस ने उन पर एफआईआर दर्ज की है, जिससे मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. 

सीएम का काफिला रोकने की कोशिश 
दरअसल, मुद्दा सिर्फ धरने तक सीमित नहीं है, सीएम शिवराज का काफिला जब सीएम हाऊस से निकला तो धरना दे रहे दिग्विजय सिंह के समर्थकों ने उनका काफिला रोकने की कोशिश भी की. दिग्गी राजा के धरने के दौरान कई कांग्रेस के विधायक भी शामिल थे. ऐसे में जितने भी समर्थक धरने में शामिल थे और जिन्होंने काफिला रोकने की कोशिश की थी, उनके खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है. 

इस वजह से सीएम से मुलाकात करना चाहते हैं दिग्विजय सिंह 
दरअसल, दिग्विजय सिंह राजगढ़ जिले में और सुठालिया सिंचाई परियोजना के अंतर्गत डूब में आ रहे परिवारों को शिवराज सरकार द्वारा कम मुआवजा दिए जाने का विरोध कर रहे हैं. इसके लिए दिग्विजय सिंह ने एक पत्र भी लिखा था. दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में लिखा कि टेम और सुठालिया सिंचाई परियोजनाओं के अंतर्गत भोपाल, राजगढ़, विदिशा और गुना जिले के किसानों की हजारों एकड़ भूमि डूब में आ रही है. प्रभावित परिवारों को बहुत कम मुआवजा दिया जा रहा है. इसका किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है. इसको लेकर पूर्व में आपको पत्र भी लिखे हैं पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

दरअसल, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक दिन पहले कहा था कि उनको मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मिलने का समय देकर बदल रहे हैं और वो किसानों की समस्या को लेकर उनसे मिलना चाहते हैं. शिवराज सिंह के दफ़्तर से पहले उनको समय दिया गया और बाद में मना कर दिया. इस पर नाराज़ दिग्विजय सिंह अपने समर्थकों के धरने पर बैठ गए.

कमलनाथ-शिवराज की मुलाकात ने खींचा ध्यान 
उधर दिग्विजय सिंह का धरना चल रहा था, और इधर कमलनाथ-शिवराज की ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने एमपी की राजनीति का पारा ही गर्मा दिया. तस्वीर में दोनों नेता एक दूसरे का हाथ थामे मुस्कुराते दिखाई दिए. कहा जा रहा है कि करीब आधे घंटे तक दोनों नेता आपस में बात करते रहे. जिसके बाद कयास ये लगाए जाने लगे कि क्या कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है?

मुलाकात के बाद धरने पर पहुंचे कमलनाथ!
सीएम से मुलाकात करने के बाद बाद कमलनाथ सीधे दिग्विजय के धरने पर पहुंचे. यहां कमलनाथ ने मीडिया को सफाई दी कि मैं स्टेट हैंगर पर छिंदवाड़ा से आया था मुख्यमंत्री कहीं जा रहे थे तभी हमारी मुलाकात हुई, यह पहले से तय नहीं था, अचानक हुई मुलाकात थी. मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ ने बताया कि मुझे धरने की जानकारी नहीं थी, सीएम ने मुझसे कहा कि देखिए दिग्विजय सिंह धरना दे रहे हैं. हालांकि मुझे धरने की जानकारी नहीं थी. सीएम ने कहा मैं तो टाइम दे दूं, मुझे क्या तकलीफ होगी.

कमलनाथ-दिग्विजय में दिखा मतभेद!
धरनास्थल पर कमलनाथ-दिग्विजय साथ-साथ बैठे हुए थे. तब मीडिया से बात करते समय कमलनाथ और दिग्विजय की जो बात हुई वो गौर करने वाली थी. हालांकि दिग्विजय सिंह के धरने में कमलनाथ भी शामिल हुए थे. लेकिन जिस तरह से कमलनाथ और सीएम शिवराज की राजधानी भोपाल के स्टेट हैंगर पर मुलाकात हुई थी, उससे मामला गर्माया हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ-दिग्विजय सिंह के बीच नहीं सबकुछ ठीक? सीएम शिवराज की एक मुलाकात ने कर दिया खुलासा!

WATCH LIVE TV

Trending news