BSF जवान के शहीद होने पर सीएम श‍िवराज ने जताया दुख, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1312106

BSF जवान के शहीद होने पर सीएम श‍िवराज ने जताया दुख, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

Mandla:  त्रिपुरा में उग्रवादियों से हुई मुठभेड़ में मंडला जिले के BSF जवान गिरजेश कुमार की शहादत पर सीएम शिवराज स‍िंंह चौहान ने दुख जताया है. शहीद का आज राजकीय सम्‍मान के साथ मंडला ज‍िले के उनके गृह ग्राम में अंत‍िम संस्‍कार होगा. 

सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान और शहीद गिरिजेश कुमार.

प्रमोद शर्मा/ भोपाल: त्रिपुरा में उग्रवादियों से हुई मुठभेड़ में मंडला जिले के लाल, बीएसएफ जवान गिरजेश कुमार की शहादत पर सीएम शिवराज ने दुख जताया है. त्रिपुरा में बांग्लादेश की सीमा के पास उग्रवादी हमले में शहीद हुए जवान का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. 

ट्वीट करते हुए प्रकट की संवेदना 

सीएम श‍िवराज स‍िंंह ने ट्वीट करते हुए कहा,"त्रिपुरा में शुक्रवार को उग्रवादियों से हुई मुठभेड़ में हमारे मंडला जिले के लाल, बीएसएफ जवान श्री गिरजेश कुमार उद्दे जी अपना कर्तव्य निभाते हुए शहीद हो गए. ईश्वर से यही प्रार्थना कि उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति दें. ।। ॐ शांति ।। वीर हुतात्मा श्री गिरजेश कुमार उद्दे जी के शौर्य, साहस और वीरता को प्रणाम करता हूं. वह केवल एक परिवार के बेटे नहीं हैं, संपूर्ण प्रदेश व देश के बेटे हैं. उनके परिवार के साथ पूरा प्रदेश और देश खड़ा है. आपके बलिदान को कभी भुलाया न जा सकेगा. "

 

शहीद की मौत से गांव में गमगीन माहौल  

शहीद हुए बीएसएफ हवलदार गिरिजेश कुमार की मौत की खबर के बाद जिले के ग्राम चरगांव माल में गमगीन माहौल है.

उग्रवादी हमले में हुए थे बीएसएफ हवलदार गिरिजेश कुमार शहीद 

बता दें क‍ि त्रिपुरा में बांग्लादेश की सीमा के पास उग्रवादी हमले में BSF का एक जवान शहीद हो गए थे. सैनिक मण्डला निवासी थे जो त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में तैनात थे. BSF  की 145 बटालियन में हवलदार पद पर ये शहीद तैनात थे.वे अगरतला में  शहीद हुए थे. लिबरेशन टाइगर फ्रंट के हमले में उनकी मौत हुई थी. उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर उपखंड में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के संदिग्ध आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान गिरिजेश कुमार उदडे गंभीर रूप से घायल हो थे. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी कि बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-द्वितीय चौकी इलाके में ऑपरेशन पर थी, तभी बांग्लादेश की ओर से फायरिंग शुरू हो गई थी ज‍िसमें वह पहले घायल हुए थे और बाद में वह शहीद हो गए थे. 

Mandla News: बांग्लादेश की सीमा के पास उग्रवादी हमले में मण्डला के BSF जवान शहीद

 

Trending news