MP News: बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! CM शिवराज ने इन कर्मियों को किया बहाल
Advertisement

MP News: बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! CM शिवराज ने इन कर्मियों को किया बहाल

MP News: सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश में 1028 बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों को बहाल कर दिया है, जिन्हें पहले हड़ताल के दौरान हटा दिया गया था. बता दें कि सीएम आवास पर प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के दौरान सीएम शिवराज  के साथ ऊर्जा मंत्री तोमर भी मौजूद रहे.

 

mp electricity outsourced employees

प्रिया पांडे/भोपाल: मध्य प्रदेश (MP News) के बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों (electricity outsourced employees) के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है. सीएम शिवराज ने बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों को बहाल कर दिया है. जिससे प्रभावित कर्मचारियों को राहत मिली.  बता दें कि हड़ताल के दौरान इन कर्मचारियों को हटा दिया गया था. आज से सभी 1028 आउटसोर्स कर्मचारी बहाल कर दिए गए हैं. बिजली आउटसोर्स प्रतिनिधिमंडल ने सीएम शिवराज से मुलाकात की. इन कर्मचारियों की सीएम आवास पर मुलाकात हुई. इस दौरान मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मौजूद रहे.

1028 आउटसोर्स कर्मचारी बहाल कर दिए गए हैं
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण फैसले में, मुख्यमंत्री शिवराज ने बिजली क्षेत्र में आउटसोर्स कर्मचारियों को बहाल करने का एक निर्णय लिया है. जिसके चलते सभी 1028 आउटसोर्स कर्मचारियों को आज आधिकारिक तौर पर बहाल कर दिया गया है. बता दें कि बिजली क्षेत्र में आउटसोर्स कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री शिवराज के साथ उनके निवास पर बैठक की, जहां यह घोषणा की गई कि जिन कर्मचारियों को पहले हड़ताल के दौरान हटा दिया गया था, उन्हें अब बहाल कर दिया गया है, जिससे कर्मचारियों को राहत मिली है.

 

कर्मचारियों ने मांगों को लेकर की थी हड़ताल 

बता दें कि मध्य प्रदेश में लगभग 25,000 नियमित कर्मचारी, 45,000 आउटसोर्स कर्मचारी और 6,000 संविदा कर्मचारी हैं. आउटसोर्स कर्मचारियों ने अपनी पांच सूत्री मांगों की वकालत करते हुए जनवरी में हड़ताल शुरू की थी. जिसमें नियमितीकरण, विलय, वेतन वृद्धि, ओपीएस और पेंशन ट्रस्ट जैसे मुद्दे शामिल थे. बता दें कि यह हड़ताल 21 से 25 जनवरी तक चली, इस दौरान नियमित कर्मचारियों ने भी समर्थन जताया, जिसके परिणामस्वरूप राज्य की बिजली व्यवस्था बाधित हो गई थी. नतीजतन, बिजली कंपनी ने हड़ताली कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर जारी कर दिया था. 

MP News: उमरिया में CCTV कैमरे की निगरानी में टमाटर की बिक्री! विक्रेताओं को इस चीज का डर

हालांकि, अब सीएम शिवराज ने इन आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवाओं के लिए उन्हें बहाल कर दिया है. इसके साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज पांच सूत्रीय मांगों में से कुछ को लेकर अहम घोषणा कर सकते हैं.

Trending news