MP Assembly Elections 2023: आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रोजाना नेताओं के दौरे जारी हैं. इस कड़ी में CM शिवराज सिंह चौहान आज PCC चीफ कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके अलावा हनुमान लोक की आधारशिला भी रखेंगे. उनके इस दौरे को चुनावी साल में बतौर हिंदुत्व कार्ड देखा जा रहा है. कुछ दिनों पहले ही छिंदवाड़ा में कांग्रेस ने प्रसिद्ध कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा का आयोजन कराया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रखेंगे हनुमान लोक की आधारशिला: जिले की सौंसर विधानसभा क्षेत्र के जाम सांवली हनुमान मंदिर में अलौकिक हनुमान लोक बनने जा रहा है. आज CM शिवराज सिंह 314 करोड़ की लागत से करीब 30 एकड़ में तैयार होने वाले हनुमान लोक की आधारशिला रखेंगे. 


ये भी पढ़ें-  रोजाना खाली पेट पीएं तुलसी का पानी, छूमंतर हो जाएंगी बीमारियां


जानें CM का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
- दोपहर 11:00 बजे जाम सांवली पहुंचेंगे मुख्यमंत्री 
- जाम सांवली हनुमान मंदिर प्रांगण में  पूजा-अर्चना के बाद हनुमान लोक की आधारशिला रखेंगे
- 11:35 पर मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे 
- 11:50 पर वह इमली खेड़ा हवाई पट्टी पहुंचेंगे 
- यहां से कार के जरिए छिंदवाड़ा शहर में रोड शो करेंगे
- दोपहर 3:15 पर SAF ग्राउंड के हेलीपैड से बैतूल जिले के लिए रवाना होंगे



आज बैतूल जिले के दौरे पर भी CM शिवराज
CM शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा जिले के बाद आज बैतूल जिले के दौरे पर भी रहेंगे. यहां काली चौक से सर्दी रोड तक जनदर्शन करेंगे. इसके अलावा सतपुड़ा ताप विद्युत गृह की नवीन इकाई का भूमि पूजन करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्रहको को चरण पादुकोण, साड़ी और पानी की बोतल बांटेगे. इसके बाद मोरडोंगरी में ग्राम वासियों से संवाद करेंगे. 


क्या ये हिंदुत्व कार्ड?
हनुमान लोक के निर्माण को लेकर अब चर्चाएं हो रही हैं कि पार्टियां अपनी रोटी सेंकने के लिए हिंदुत्तव कार्ड खेल रही हैं. पहले कांग्रेस की ओर से जनता को साधने के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा का आयोजन किया गया.  इसके बाद अब CM शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में हनुमान लोक का निर्माण करा रहे हैं. हालांकि, CM चौहान पहले ही हनुमान लोक का एलान कर चुके थे, जिसका निर्माण अब शुरू हो रहा है. 


ये भी पढ़ें-  30 या 31 कब है राखी? राशि अनुसार भाई को बांधे रक्षा सूत्र, सभी संकट हो जाएंगे दूर


6 चरणों में बनेगा हनुमान लोक
कुछ समय पहले ही उज्जैन में तैयार महकाल लोक की तर्ज पर ही छिंदवाड़ा में हनुमान लोक का निर्माण कराया जा रहा है. इसका काम 6 फेज में पूरा होगा. पहले चरण में 35 करोड़ की लागत से कॉरिडोर का निर्माण होगा, जिसमें एंट्रेंस प्लाजा से हनुमान लोक तक का काम किया जाएगा. इसके अलावा भव्य प्रवेश द्वार, भक्त निवास, पार्किंग और पार्क का सौंदर्यीकरण और पाथ-वे भी बनेगा.


इनपुट- भोपाल से प्रिया पांडे, Zee मीडिया