भोपाल: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने अलग अंदाज में काम करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसा ही कुछ आज बुधवार सुबह 6.30 बजे की मॉर्निंग मीटिंग में देखने को मिल गया.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सर्व शिक्षा अभियान में लापरवाही बरतने पर अलीराजपुर के डीईओ को जमकर फटकार लगाई. दरअसल डीईओ साहब मुख्यमंत्री द्वारा पूछे गए सवाल का सही जवाब नहीं दे पा रहे थे. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानपुर हिंसा पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- योगी जी इन्हें माफ नहीं करेंगे, ओवैसी पर दिया ये बयान


बता दें कि सीएम शिवराज अलीराजपुर जिले की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान स्कूल चलो अभियान की समीक्षा का नंबर आया तो उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी डीईओ से इस योजना की कार्य योजना के बारे में पूछ लिया था. 


जवाब नहीं दे पाए अधिकारी
मुख्यमंत्री के सवाल पूछते हैं जिला शिक्षा अधिकारी हड़बड़ा गए. मुख्यमंत्री ने फिर पूछा कि सीधे-सीधे बताएं कि स्कूल चलो अभियान के लिए क्या किया गया है. जब जिला शिक्षा अधिकारी एक बार उत्तर देने लगे तो मुख्यमंत्री ने कह दिया कि इनकी तैयारी नहीं है. सीएम ने सख्त निर्देश दिए कि स्कूल चलो अभियान को जन अभियान बनाएं. चुनाव कार्य में बाधा नहीं बनना चाहिए क्योंकि यह सतत प्रक्रिया है. 


MP Panchayat Elections: प्रदेश के इस गांव में नहीं होंगे पंचायत चुनाव, ये वजह आई सामने


काफी सक्रिय है सीएम शिवराज
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अलग ही मूड में नजर आ रहे हैं. कभी देर रात तक तो कभी सुबह उठकर अधिकारियों की क्लास लेना और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करना उनकी दिनचर्या में शामिल हो गया है.