इंदौर में सीएम ने कार्यकर्ता सम्मेलन में लिया भाग, गिनाए ये विकास कार्य
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1236833

इंदौर में सीएम ने कार्यकर्ता सम्मेलन में लिया भाग, गिनाए ये विकास कार्य

इंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर जनभागीदारी का अच्छा उदाहरण है. इंदौर में रेन वाटर हार्वेस्टिंग के लिए बेहतर कार्य हो रहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

राजू प्रसाद/इंदौर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया. इंदौर में सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश को पूरे भारत को देखता रहा कि जिस मध्य प्रदेश में 1000 पर 956 बेटियां पैदा हो रही थीं. उसमें इस साल 1000 पर 970 बेटियां पैदा हो रही हैं. भिंड के एक गांव में 14 साल से बेटी ने जन्म नहीं लिया था. भिंड के उस गांव में 14 साल बाद बेटी पैदा हुई. 

वहीं इंदौर के स्टार्टअप को लेकर सीएम ने कहा कि अमरनाथ के कचरे को जलाने के लिए इंदौर के स्टार्टअप को बुलाया गया है. इंदौर के स्टार्टअप को अमरनाथ प्रबंधक ने कचरा निस्तारण के लिए बुलाया है. 

जनभागीदारी का अच्छा उदाहरण है इंदौर 
सीएम ने कहा कि इंदौर जनभागीदारी का अच्छा उदाहरण है. कांग्रेस सरकार में उद्योग वाले बिजली के लिए तरसता था. इंदौर ने आंगनबाडी बच्चों को 40 टन खिलौने और 8:30 करोड़ दिए है. स्वच्छता में इंदौर छक्का लगाएगा. वहीं जनता से अपील की कि पंचायत निर्विरोध चुने. बता दें कि 620 पंचायत सदस्य निर्विरोध चुने गए और दो नगर पंचायतें निर्विरोध चुनी गई. 

इंदौर में हो रहा है रेन वाटर हार्वेस्टिंग के लिए बेहतर कार्य 
सीएम ने इंदौर में वाटर प्लस ई-रिक्शा प्लांटेशन सहित कार्यों के संबंध में कार्य योजना की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इंदौर एशिया का सबसे बड़ा शहर है जो कार्बन क्रेडिट बेचता है और सालाना 17,000,000 रुपये कमाता है. इंदौर में रेन वाटर हार्वेस्टिंग के लिए बेहतर कार्य हो रहा है.  

स्मार्ट वाटर का काम किया जा रहा है. इंदौर दाहोद रेल का काम चल रहा है. 5000 करोड़ रुपये की लागत से कार्यों का काम चल रहा है .700 करोड़ रुपये की लागत से पहली लाइन सेवा 2023 तक शुरू कर देंगे. ई रिक्शा में इंदौर बेहतर प्रयास कर रहा है. शुद्ध पेयजल के लिए इंदौर में काम किया जाएगा. 

Trending news