MP में बिहारी वोटर्स पर कांग्रेस की नजर! भोजपुरी समाज को लेकर कमलनाथ ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1655869

MP में बिहारी वोटर्स पर कांग्रेस की नजर! भोजपुरी समाज को लेकर कमलनाथ ने कही ये बात

  मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव (mp assembly election 2023) होने हैं. इसको लेकर राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी पूरी तरह से तैयारियों में लगी हुई हैं. इस बीच कांग्रेस सत्ता पाने के लिए एक के बाद एक बड़े वादे कर रही है.

MP में बिहारी वोटर्स पर कांग्रेस की नजर! भोजपुरी समाज को लेकर कमलनाथ ने कही ये बात

MP Election 2023:  मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव (mp assembly election 2023) होने हैं. इसको लेकर राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी पूरी तरह से तैयारियों में लगी हुई हैं. इस बीच कांग्रेस सत्ता पाने के लिए एक के बाद एक बड़े वादे कर रही है. इसी कड़ी में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने एमपी में बसे बिहार के लोगों (Bihari Voters) को अपने पक्ष में लाने के लिए एक वादा किया.

दरअसल कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश के विकास में भोजपुरी समाज का बड़ा योगदान है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते हुए भोजपुरी समाज को  उनकी मांग के मुताबिक सामाजिक कार्यों के लिए भूमि आवंटन किया जाएघा. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस सरकार ने ही प्रदेश में छठ महापर्व का एच्छिक अवकाश शुरू किया था. अब उनके इस ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है.

कमलनाथ ने किए कई वादें
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में  कांग्रेस की कई योजनाओं को 2018 के विधानसभा चुनाव में मास्टर स्ट्रोक माना गया था, इन्हीं योजनाओं के दम पर कांग्रेस ने 15 साल बाद मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी की थी. तो वहीं इससे ये भी समझा जा रहा है कि कमलनाथ अपनी नीतियों पर ही 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र बनाएंगे.

कमलनाथ कर चुके इतने वादे
आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए कमलनाथ हर वर्ग को साधने के लिए लगातार ही सोशल मीडिया औऱ जनसभाओं में घोषणाएं कर रहे हैं. कमलनाथ ने अभी तक सरकार बनते ही किसान कर्ज माफी पर, कर्मचारी पेंशन बहाली, पुलिस जवानों को साप्ताहिक अवकाश, महिलाओं को 1, 500 रुपये महीना और 500 रुपये का सिलेंडर देने का वादा कर चुके हैं.

Trending news