MP Assembly Election 2023: विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद राज्य में सियासी पारा चढ़ गया है. छतरपुर में कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी पर आचार संहिता का उल्लघंन करने का आरोप लगा है. दरअसल, एफ एस टी की टीम ने ओरछा रोड़ थाना के हतना गांव में कांग्रेस विधायक के बैनर तले महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा था. इसी सूचना के आधार पर जब पुलिस की टीम ने छापा मारा तो पुलिस को सिलाई मशीनें मिली. साथ ही वो युवतियां भी मिली जो ग्रामीण महिलाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें सिलाई मशीने बांट रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांटी जा रही थी सिलाई मशीनें
पुलिस प्रशिक्षण दे रही युवतियों को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं बीजेपी की छतरपुर प्रत्याशी ललिता यादव ने कांग्रेस विधायक द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन देकर वोट हासिल करने की कोशिश में खुला आचार संहिता उल्लघंन मानते हुए उन पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर, इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है.


कोतमा​ में BJP उम्मीदवार पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप
दूसरी तरफ अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार दिलीप जायसवाल के खिलाफ कांग्रेस ने कोतमा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि विधायक सुनील सराफ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिलीप जायसवाल  (Dilip Jaiswal) पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है. 


यह भी पढ़ें: MP Election 2023: ABGP पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, CM शिवराज के खिलाफ उतारा प्रत्याशी


 


मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होगी वोटिंग
मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर एक साथ 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजें आएंगे. चुनावों का ऐलान होते ही प्रदेश में आर्दश आचार संहिता लागू हो गई है. 30 अक्टूबर तक प्रदेश में नामांकन का दौर चलेगा, जबकि 31 अक्टूबर को नामांकन की जांच होगी और 2 नवंबर तक नाम वापसी का आखिरी दिन होगा. इस बार प्रदेश में वोटर्स की संख्या भी 10 प्रतिशत बढ़ गई है. 


रिपोर्टर- हरीश गुप्ता