नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के सोलन में आज कांग्रेस की रैली हुई. इस रैली में प्रियंका गांधी के साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए. रैली के दौरान अपने संबोधन में भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिनों के अंदर पुरानी पेंशन स्कीम लागू कर दी जाएगी. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कर्मचारी पुरानी पेंशन की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रियंका गांधी के साथ ही भूपेश बघेल विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों से मिलने पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. वहां सीएम बघेल कांग्रेस की परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली में शामिल हुए. रैली के दौरान सीएम बघेल ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा आपकी जेब से पैसा निकालने का काम करती है जबकि कांग्रेस, महिलाओं, गरीबों, किसानों की जेब में पैसा डालने का काम करती है. 
हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों के कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं. हड़ताल कर रहे कर्मचारियों से प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने में पैसे की कमी आड़े नहीं आएगी. 


क्या कांग्रेस के संपर्क में हैं BJP के चार विधायक, MP की सियासत में बड़ी हलचल


बता दें कि भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना लागू कर चुकी है. रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल के लोगो से मुख्यमंत्री जयराम को जय राम करने को कहा. भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि भाजपा, कांग्रेस विधायको को अभी से फ़ोन करके बुला रही है. इसका मतलब है कि भाजपा ने हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि सरकार अपना वादा पूरा करेगी जैसा छत्तीसगढ़ में किया है. बघेल ने कहा कि उनकी सरकार ने 2 घंटे में राज्य के 21 लाख किसानों के 9500 करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया था. 


वहीं चुनाव आयोग ने आज हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. घोषणा के तहत राज्य में 12 नवंबर को चुनाव होगा और चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. हिमाचल प्रदेश का चुनाव एक चरण में होगा. चुनाव आयोग के प्रमुख राजीव कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में हर मतदान केंद्र ग्राउंड फ्लोर पर ही होगा. हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार 55 लाख मतदाता वोट डालेंगे. 


मध्य प्रदेश से खुश होकर गए शशि थरूर, कमलनाथ से भी हुई थी मुलाकात