क्या कांग्रेस के संपर्क में हैं BJP के चार विधायक, MP की सियासत में बड़ी हलचल
Advertisement

क्या कांग्रेस के संपर्क में हैं BJP के चार विधायक, MP की सियासत में बड़ी हलचल

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बड़ा दावा करते हुए बीजेपी के कुछ विधायकों का कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा किया है. उनका कहना है कि बीजेपी के विधायक उनके संपर्क में हैं, लेकिन मैं उनका नाम नहीं बताऊंगा. वहीं गोविंद सिंह के बयान पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी बड़ा बयान दिया है. 

क्या कांग्रेस के संपर्क में हैं BJP के चार विधायक, MP की सियासत में बड़ी हलचल

प्रिया पांडे/भोपाल।  मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उसके पहले ही प्रदेश में सियासी हलचल तेज होती जा रही है. अब तक प्रदेश में कांग्रेस के विधायकों के BJP के संपर्क में होने का दावा किया जाता था, लेकिन प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने एक बड़ा दावा किया है, उन्होंने बीजेपी के चार विधायकों का कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा किया है, वहीं नेता प्रतिपक्ष के दावे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी बड़ा बयान दिया है. जिससे प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. 

मैं सौदेबाजी नहीं करता: कमलनाथ
दरअसल, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का कहना है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के चार विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं, उनके इस दावे पर आज जब कमलनाथ से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''मैं सौदेबाजी में नहीं रहता, अगर ऐसा करना होता तो मध्य प्रदेश में हमारी सरकार रहती'', हालांकि इससे ज्यादा उन्होंने कुछ नहीं कहा. दरअसल, गोविंद सिंह ने दावा किया था कि कांग्रेस से बीजेपी में गए चार विधायक उनके संपर्क में हैं. 

मैं विधायकों के नाम नहीं लेना चाहता: गोविंद सिंह 
गोविंद सिंह ने कहा था कि ''सब जानते हैं कि मैं झूठ नहीं बोलता, मेरे संपर्क में विधायक आए हैं तो मैंने कहा है, नाम मैं इसलिए नहीं ले रहा हूं ताकि वहां उनका भविष्य खराब न हो क्योंकि अब उन्हें कभी कांग्रेस में शामिल नहीं किया जाएगा, इसलिए मैं उनके नाम नहीं बताना चाहता हूं. 

बीजेपी का पलटवार
वहीं नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के दावे पर बीजेपी ने पलटवार किया है, मंत्री विश्वास सारंग ने गोविंद सिंह को खुली चुनौती देते हुए कहा कि ''अगर दम है तो उन विधायकों का नाम बताएं डॉक्टर गोविंद सिंह. क्योंकि ऐसे जवाबी जमा खर्च करने से कुछ नहीं होने वाला है, नेता प्रतिपक्ष को कुंठा में जी रहे हैं, कांग्रेस पार्टी से सारी सुर्खियां कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ले जाते हैं, नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद गोविंद सिंह की स्थिति कांग्रेस में खराब हो चुकी है, मीडिया की सुर्खियों में आने के लिए गोविंद सिंह ऐसे बयान देते हैं, बिना वजह के ऐसे बयान गोविंद सिंह मीडिया में दे रहे हैं.''

MP में कई विधायक बदल चुके हैं पाला 
गोविंद सिंह के बयानों के बाद बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में बयानबाजी तेज हो गई है. दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे के दावों पर जमकर निशाना साध रहे हैं. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि मध्य प्रदेश में अब तक कई विधायक पाला बदल चुके हैं, हालांकि पाला बदलने वाले विधायकों में सिर्फ कांग्रेस और निर्दलीय विधायक शामिल हैं. लेकिन पहली बार बीजेपी के विधायकों का कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा किया है. जिससे प्रदेश का सियासी पारा हाई हो चुका है.

Trending news