मध्य प्रदेश से खुश होकर गए शशि थरूर, कमलनाथ से भी हुई थी मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1394665

मध्य प्रदेश से खुश होकर गए शशि थरूर, कमलनाथ से भी हुई थी मुलाकात

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बड़ा दावा करते हुए बीजेपी के कुछ विधायकों का कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा किया है. उनका कहना है कि बीजेपी के विधायक उनके संपर्क में हैं, लेकिन मैं उनका नाम नहीं बताऊंगा. वहीं गोविंद सिंह के बयान पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी बड़ा बयान दिया है. 

मध्य प्रदेश से खुश होकर गए शशि थरूर, कमलनाथ से भी हुई थी मुलाकात

प्रिया पांडे/भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर आज भोपाल पहुंचे थे, जहां उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर चुनाव में अपने लिए समर्थन जुटाया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से भी मुलाकात की थी. खास बात यह है कि थरूर मध्य प्रदेश से खुश होकर गए हैं, उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में उनके साथ पूरी निष्पक्षता हुई है और सभी नेताओं ने उनसे मुलाकात ही है. क्योंकि इससे पहले शशि थरूर ने पार्टी के बड़े नेताओं पर उनसे नहीं मिलने का आरोप लगाया था. 

MP में मेरा अच्छा स्वागत हुआ 
शशि थरूर ने कहा कि ''मध्य प्रदेश में मेरा अच्छा स्वागत हुआ है. लेकिन यह सच बात है कि कई प्रदेश में मुझे समर्थन नहीं मिला है, लेकिन जिस तरह की निष्पक्षता दोंनो उम्मीदवारों के साथ मध्य प्रदेश में हुई है, उसके लिए मैं मध्य प्रदेश का आभारी हूं.'' बता दें कि शशि थरूर ने अन्य राज्यों में  दोहरे व्यवहार को लेकर नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि कई राज्यों में वह वोट मांगने गए थे, लेकिन पार्टी के बड़े नेताओं ने उनसे मुलाकात तक नहीं की है. अगर पार्टी के नेता ऐसा फर्क करेंगे तो कैसे चलेगा. 

कमलनाथ से हुई मुलाकात 
भोपाल में शशि थरूर ने पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह से मुलाकात की, उसके बाद उन्होंने पीसीसी कार्यालय पहुंचकर पत्रकार वार्ता को संबोधित किया, जबकि भोपाल पहुंचने पर पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल ने उनका स्वागत किया था. शशि थरूर ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं जिस तरह की चर्चा यहां पर हुई है उससे स्पष्ट है कि कांग्रेस मजबूत होगी. 

कांग्रेस को मजबूत करना है 
शशि थरूर ने कहा कि ''चुनाव से यह स्पष्ट की कांग्रेस पार्टी की मजबूती बढ़ती जा रही है, किसी भी पार्टी में चुनाव के माध्यम से यह तय नहीं करते कि उनकी पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा, राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने यह एक उदाहरण पेश किया है अन्य पार्टियों के सामने, खड़गे जी और मैं एक दूसरे के खिलाफ नहीं है, यह चुनाव भले ही पार्टी के अंदर हो रहा है लेकिन हम पार्टी के बाहर भी नई ऊर्जा और मजबूत कांग्रेस दिखाने की तैयारी कर रहे हैं. जीत किसी की भी हो लेकि हम दोनों चाहते हैं कि जीत केवल कांग्रेस की हो. 

जिसे चाहे वोट दे सकते हैं कांग्रेस नेता 
थरूर ने कहा कि ''कई जगहों पर जिस तरह के स्वागत नेतृत्व की तरफ से खड़गे जी को मिला उस तरह का मुझे नहीं मिला, किसी के निर्देश सुनने की जरूरत नहीं सबको अपने अंतर्गत को सुनने की जरूरत है, 
जो जिसे चाहे वोट दे लेकिन किसी को किसी अन्य को निर्देश देने का अधिकार नहीं है, जी-23 के कई लोग खडगे जी के साथ है, यह उनसे पूछा जाए कि वो क्यों मेरे साथ है.'' बता दें कि शशि थरूर से एक दिन पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे भी भोपाल पहुंचे थे. 

ये भी पढ़े: क्या कांग्रेस के संपर्क में हैं BJP के चार विधायक, MP की सियासत में बड़ी हलचल

Trending news