MP Election 2023:वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों को लेकर हुई कांग्रेसियों की ट्रेनिंग, कमलनाथ ने दिए ये महत्वपूर्ण टिप्स
Advertisement

MP Election 2023:वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों को लेकर हुई कांग्रेसियों की ट्रेनिंग, कमलनाथ ने दिए ये महत्वपूर्ण टिप्स

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश में राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में आज कांग्रेस की ओर से चुनाव प्रबंधन एवं मतदाता सूची पुनरीक्षण पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

MP Congress Voter List Revision Karyashala

MP Congress Voter List Revision Karyashala: मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly Elections) के चुनाव होने वाले हैं और राज्य में चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी राज्य की सत्ता में आने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही है. इसी क्रम में आज कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक अहम कार्यशाला का आयोजन किया. जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चुनाव प्रबंधन एवं मतदाता सूची पुनरीक्षण की एक दिवसीय कार्यशाला में शामिल हुए.

कमलनाथ ने कांग्रेसियों को दिए ये टिप्स
बता दें कि ये कार्यशाला कांग्रेस के जिला/ शहर कांग्रेस अध्यक्ष, जिला प्रभारी/ सहप्रभारी, जिला संगठन मंत्री/ मतदाता सूची प्रभारी के लिए आयोजित की गई थी. कार्यशाला में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इन लोगों को दिए टिप्स. बूथ प्रबंधन और मतदाता सूची में गड़बड़ियों को लेकर ट्रेनिंग दी गई. कमलनाथ ने मतदान सूची पर विशेष रूप से ध्यान रखने के लिए कहा और ड्यूप्लिकेट नाम ,और नए नाम न जोड़ने को लेकर कांग्रेस द्वारा शुद्धिकरण किया जाएगा. मंडल ,सेक्टर और बूथ स्तर तक नज़र रखी जायेगी.

राज्य की सियासत बहुत ज्यादा गर्म
बता दें कि प्रदेश के चुनावी साल में होने के चलते राज्य की सियासत बहुत ज्यादा गर्म है.कमलनाथ और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दूसरे पर वार-पलटवार करते रहते हैं और कमलनाथ भी बीजेपी और सीएम शिवराज पर निशाना साधा कोई मौका नहीं छोड़ते. हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamlnath) ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि कांग्रेस में आउटसाइडर्स का स्वागत है. अगर कोई कांग्रेस में आना चाहता है, तो वो आ सकता है.

वहीं सीएम शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा था कि शिवराज जी, आप खुद ही घोषणा करते हैं, खुद ही अपनी पीठ थपथपा लेते हैं और खुद ही उस घोषणा को कूड़े में फेंक देते हैं. आपकी निकास यात्रा में जनता इन घोषणाओं का हिसाब मांग रही है और कहीं काले झंडे दिखाए जा रहे हैं, कहीं किसान कपड़े उतार कर प्रदर्शन कर रहे हैं. कहीं पंचायत भवनों के ऊपर ताला डाल दिया जा रहा है तो कहीं फर्जी विकास का रथ भ्रष्टाचार वाली सड़कों के अंदर धंस जा रहा है. इसका भी जवाब देना चाहिए.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल)

Trending news