Corona Update: MP में 21 हुई कोविड संक्रमितों की संख्या, छत्तीसगढ़ में आंकड़ा 100 के पार, पढ़ें पूरा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2046030

Corona Update: MP में 21 हुई कोविड संक्रमितों की संख्या, छत्तीसगढ़ में आंकड़ा 100 के पार, पढ़ें पूरा अपडेट

MP Corona Update: मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है. जानिए दोनों राज्यों में कितने संक्रमित हैं. पढ़ें पूरा अपडेट- 

Corona Update: MP में 21 हुई कोविड संक्रमितों की संख्या, छत्तीसगढ़ में आंकड़ा 100 के पार, पढ़ें पूरा अपडेट

MP News: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. राज्य में अब एक्टिव मरीजों  21 हो गई है. वहीं, छत्तीसगढ़ में तो ये आंकड़ा 100 से भी पार हो गया है. देशभर में कोरोना और उसके नए वैरिएंट जे एन 1 के संक्रमितों में तेजी से इजाफा हो रहा है.  बढ़ते केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी कर. इसके जरिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. देखिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कितना हो गया है आंकड़ा- 

MP में लगातार बढ़ रहे कोविड मरीज
मध्य प्रदेश में वर्तमान में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 है. इनमें सबसे ज्यादा इंदौर में 10 है. इसके अलावा भोपाल में 7 संक्रमित हैं. जबलपुर में 2, ग्वालियर में 1 और सीहोर जिले में 1 संक्रमित पाया गया है. सभी संक्रमितों का इलाज जारी है. शुक्रवार को 3 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. 

छत्तीसगढ़ में आंकड़ा 100 के पार
छत्तीसगढ़ में कोविड संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार चला गया है. शुक्रवार को प्रदेश में 20 लोगों की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.रायपुर में 7, दुर्ग में 3, गरियाबंद, रायगढ़ और बस्तर में 2- 2, धमतरी, जांजगीर चांपा, बलोदाबाजार और सारंगढ़ में 1-1 कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. नए केस की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 138 हो गई है. कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज रायगढ़ में 42 और रायपुर में 39 हैं. 

ये भी पढ़ें-  MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज होगी झमाझम बारिश, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

देश में कोविड केस
देश में अचनाक कोरोना संक्रमण की वापसी हो गई है. लगातार कोविड केस में इजाफा देखने को मिल रहा है. गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना वायरस के 761 नए केस दर्ज किए गए. इसके अलावा 12 मरीजों की मौत हुई. देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,423 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को सर्दी, जुखाम और बुखार जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने और कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने और बचाव के सभी तरीके अपनाने की बात कही है. 

इनपुट- भोपाल से अजय दुबे और रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news