मरीजों की जान से खिलवाड! ICU में घुसी गाय, 18 घंटे बाद भी स्वास्थ्य मंत्री बेखबर, बोले 'कहां घुसी'
Advertisement

मरीजों की जान से खिलवाड! ICU में घुसी गाय, 18 घंटे बाद भी स्वास्थ्य मंत्री बेखबर, बोले 'कहां घुसी'

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिला अस्पताल के अंदर गाय टहलने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में अस्पताल के आईसीयू वार्ड में एक गाय को टहलते हुए देखा जा सकता है.

मरीजों की जान से खिलवाड! ICU में घुसी गाय, 18 घंटे बाद भी स्वास्थ्य मंत्री बेखबर, बोले 'कहां घुसी'

Madhya Pradesh News: राजगढ़। मध्य प्रदेश में सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लाखों-करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन प्रशासनिक लापरवाही के कारण लोगों के पैसों की बर्बादी हो रही है. कभी अस्पताल में बंदर नजर आते हैं तो कभी ICU में गाय घुस जाती है और इस बात को कई घंटे गुजर जाने के बाद प्रदेश के मंत्री इस बात से बेखबर होते हैं. मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिला अस्पताल का है, जहां से आईसीयू में घुसी गाय का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो वायरल होने पर एक्शन
वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने स्टाफ सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई कर दी है. जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने कहा मैंने स्थिति पर ध्यान दिया है और वार्ड बॉय और सुरक्षा गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की है. हालांकि घटना हमारे पुराने कोविड आईसीयू वार्ड की है, लेकिन ये लापरवाही है कि अस्पताल में दिनभर सुरक्षाकर्मी तैनात रहने के बावजूद गाय को भगाने के लिए वहां कोई नहीं पहुंचा.

ये भी पढ़ें:  मध्य प्रदेश में शीतलहर! दो जिलों के लिए अलर्ट जारी; जानें अपने इलाके का हाल

मंत्री को नहीं कोई खबर
मामले में मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी ने पहले कहा कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है. सवाल पर उन्होंने कहा 'कहां घुसी है गया'. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद लापरवाही बरतने वाले आनन-फानन में 3 कर्मचारी और 1 गार्ड को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया.

VIDEO: पुलिस का माल असुरक्षित! स्टेशन से बाइक उठा ले गया चोर

स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी
अस्पताल में घूम रही गाय को देखकर लगता है कि उसे यहां घूमने में कोई रोकटोक नहीं हैं, लेकिन ये जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए ICU सबसे संवेदनशील स्थान होता है. अस्पताल के दोनों गेट पर मवेशियों को रोकने के लिए काऊ कैचर लगे होते हैं और 24 घंटे गार्ड तैनात रहते हैं. इसके बाद भी गाय के घुसने पर वहीं तक कोई नहीं पहुंच पाया. अब वीडियो वायरल होने पर स्वास्थ्य विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है.

Trending news