Damoh News: कलेक्टर की अपील, अब सरकारी दफ्तरों में दिखना होगा प्रोफेशनल, ये पहनने पर रोक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2231027

Damoh News: कलेक्टर की अपील, अब सरकारी दफ्तरों में दिखना होगा प्रोफेशनल, ये पहनने पर रोक

MP News: दमोह के सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों और अधिकारियों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. कलेक्टर ने इस संबंध में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों से अपील की है.

 

Damoh News: कलेक्टर की अपील, अब सरकारी दफ्तरों में दिखना होगा प्रोफेशनल, ये पहनने पर रोक

Madhya Pradesh News In Hindi: दमोह के सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी और अधिकारियों के जींस और टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी गई है. कलेक्टर सुधीर कोचर ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है कि वे जींस और टी-शर्ट पहनकर कार्यालय न आएं. इस संबंध में कलेक्टर ने बुधवार शाम को पत्र जारी किया है. 

कलेक्टर की अपील
दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर ने कहा है कि जिले भर के सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी जींस और टी-शर्ट पहनकर नहीं आएंगे. जो भी आएगा उसे अनुशासनहीनता के दायरे में रखा जाएगा और प्रशासनिक कार्रवाई भी की जा सकती है. 

अब सरकारी दफ्तरों में दिखना होगा प्रोफेशनल
कलेक्टर कोचर के मुताबिक सरकारी ऑफिस सरकार के दफ्तर होते हैं. यहां काम करने वाले लोग सरकार के प्रतिनिधि होते हैं. इसलिए उनका रहन-सहन और पहनावा भी सादा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सिविल सेवा नियमों में भी इसका उल्लेख है. शालीनता से कपड़े पहनने से आम लोगों के बीच प्रशासन की छवि बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

कलेक्टर बोले- जींस-टीशर्ट पहनकर ऑफिस न आएं
कलेक्टर ने कहा कि हम ऑफिस के दिन कार्य स्थल पर सदैव अपनी फॉर्मल ड्रेस ही पहनेंगे. जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आएंगे. उन्होंने कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि अधिकारी और कर्मचारी इस मामले पर पूरा ध्यान देंगे. जब हम अपना पहनावा बदलेंगे तो उसका प्रभाव जनमानस पर भी पड़ेगा. अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अनुरोध है कि इस अभियान में हमारा साथ दें. 

यह भी पढ़ें: Admission in MP Colleges: इंतज़ार खत्म हुआ! कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया शुरू,जानें यूजी-पीजी के लिए कैसे करें आवेदन?

बता दें कि अब दमोह जिले के सरकारी दफ्तरों में अधिकारी-कर्मचारी फॉर्मल कपड़े यानी पैंट-शर्ट पहने नजर आएंगे और ये शर्ट-पैंट भी भड़कीले रंगों के नहीं होंगे. इस आदेश के बाद जिले के हजारों सरकारी कर्मचारी प्रभावित होंगे. वहीं कपड़ों के शौकीन लोगों की परेशानी जरूर बढ़ गई है. खासकर उनके लिए जो टिपटॉप में रहकर जींस और टी-शर्ट पसंद करते हैं.

रिपोर्ट- महेंद्र दुबे

Trending news