Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम आने वाले भक्तों को अब खर्च करना होगा ज्यादा, देने पड़ेंगे इतने पैसे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1721192

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम आने वाले भक्तों को अब खर्च करना होगा ज्यादा, देने पड़ेंगे इतने पैसे

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur)में स्थित बागेश्वर धाम में निजी वाहन से आने वाले भक्तों के लिए एक बड़ी खबर है. बता दें कि यहां पर पॅार्किंग के लिए एक बार फिर बोली लगाई गई और पॅार्किंग में आने वाले वाहनों के लिए शुल्क निर्धारित किया गया.

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम आने वाले भक्तों को अब खर्च करना होगा ज्यादा, देने पड़ेंगे इतने पैसे

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम पूरे विश्व भर में विख्यात है. यहां के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) अपनी चमत्कारी शक्तियों की वजह से जाने जाते हैं. बागेश्वर धाम में भी बाबा के भक्त काफी संख्या में आते हैं. लेकिन अब यहां निजी साधन से आने वाले भक्तों के लिए पॅार्किंग के लिए और कीमत चुकानी पड़ेगी. बता दें कि ग्राम पंचायत गढ़ा में वाहन पॅार्किंग ( Bageshwar Dham Parking) के लिए ओपन बोली लगाई गई जिसका ठेका राघवेंद्र सिंह घोष ने लिया.

शासन की नियमावली से चलेगा ठेका
यह ठेका शासन के नियम अनुसार संचालित होगा पंचायत सचिव अरुण शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि पंचायती राज अधिनियम के तहत सूचना निकालकर ठेका प्रक्रिया अपनाई गई.इसमें ओपन बोली लगाकर सबसे ज्यादा बोली लगाने वाली राघवेंद्र सिंह घोष ने 804000 में बागेश्वर धाम की पार्किंग का ठेका अपने नाम किया. इसके बाद वाहन पार्किंग के ठेके में 25% राशि मौके पर ही ग्राम पंचायत में जमा कराई गई.

ये भी पढ़ें: MP News: आज MP आएंगे नेपाल के PM पुष्प कमल प्रचंड, सीएम शिवराज करेंगे स्वागत

देने होंगे इतने पैसे 
इस पार्किंग के ठेके में टू व्हीलर वाहन के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा. जबकि थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों के लिए यहां पर शुल्क निर्धारित किया गया है. इसके साथ ही साथ बड़े वाहनों ट्रक और बस पर भी यहां पर शुल्क निर्धारित किया गया है. बता दें कि थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों के लिए ₹20 शुल्क निर्धारित किया गया है और इसके अलावा ट्रक और बस बड़े वाहनों के लिए ₹80 शुल्क निर्धारित किया गया है. 

ऐसे में अब बागेश्वर धाम आने वाले श्रद्धालुओं को अपनी वाहन पार्किंग के लिए यह शुल्क देना पड़ेगा. साथ ही साथ आपको बता दें की इसके पहले भी यहां पर पॅार्किंग के लिए ठेका लिया गया था.

बागेश्वर धाम
बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश राज्य के छतरपुर जिले में स्थित है. यहां के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है. यहां पर भक्त बाला ली महाराज का दर्शन करने आते हैं. जबकि पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दिव्य दरबार लगाते हैं, यहां पर भक्त अपनी अर्जी लेकर आते हैं. यह धाम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगभग 150 किमी है.

Trending news