Assembly Election 2023: हिंदुत्व पर फिर भड़के दिग्विजय सिंह, बोले- हम इसे नहीं मानते धर्म
Advertisement

Assembly Election 2023: हिंदुत्व पर फिर भड़के दिग्विजय सिंह, बोले- हम इसे नहीं मानते धर्म

Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने हिंदुत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम हिंदुत्व को धर्म नहीं मानते हैं, क्योंकि हमारा धर्म सनातन धर्म है.

Assembly Election 2023: हिंदुत्व पर फिर भड़के दिग्विजय सिंह, बोले- हम इसे नहीं मानते धर्म

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. इसे लेकर हर दिन भाजपा (BJP) कांग्रेस (Congress) एक दूसरे के ऊपर निशाना साध रही है. इसी बीच सूबे के पूर्व मुखिया दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने हिंदुत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारा सनातन धर्म है. हम हिंदुत्व (Hindutva) को धर्म नहीं मानतें है. साथ ही साथ उन्होंने हिंदुत्व का मतलब भी बताया. 

बताया सनातन का मतलब
भाजपा पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारा सनातन धर्म है. हम हिंदुत्व को धर्म नहीं मानते हैं. सनातन धर्म का अर्थ बताते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो, यह होता है सनातन धर्म. जबकि हिंदुत्व में यह होता है कि जो हमारी बातें ना माने उन्हें डंडा मारो, उनके मकान तोड़ दो, उन्हें जेल भेज दो. 

बजरंग दल के नेता ISI के लिए जासूसी करते पकड़े गये, आख़िर भाजपा ने इन पर NSA क्यों नहीं लगाया और कहा कि SC का आदेश है, जो भी नफ़रत फैलाये उनपर रोक लगनी चाहिए. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बता दें कि दिग्विजय ने ये बातें जबलपुर को दौरे के दौरान एमपी में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने वाले सवाल पर कही.

ये भी पढ़ें: MP News: BJP सासंद ज्ञानेश्वर पाटिल ने वोर्टस को दिया लालच, धमकाने के आरोप में केस दर्ज

जबलपुर को लेकर कही बात
अपने बयान के दौरान उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि जितनी उपेक्षा जबलपुर की इस सरकार में हुई है आज तक उतनी कभी नहीं हुई है. इसके अलावा कहा कि सागर जिले से तीन-तीन मंत्री और जबलपुर से कैबिनेट पूरी तरह से सूखा है, धिक्कार है यहां के भाजपा विधायकों पर उन्हें तो इस्तीफा दे देना चाहिए.

सरकार पर साधा निशाना
दो दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे दिग्विजय ने कहा कि नवंबर 2018 से आज तक कमलनाथ के 15 महीने की सरकार को अलग कर दिया जाए तो पूरे प्रदेश में भाजपा के मंत्री से लेकर, नेता और अधिकारी, भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. इसके अलावा कहा कि सरकार अभी प्रशासन नहीं चला रही है बल्कि निजी व्यवसाय में जुटी हुई है. बता दें कि दिग्विजय सिंह हमेशा भाजपा के ऊपर निशाना साधते रहते हैं. ऐसे में एक बार फिर उन्होंने सरकार को आंड़े हाथों लिया है.

Trending news