डॉक्टर्स की मांग CISF की तर्ज पर बने MP हॉस्पिटल सिक्योरिटी फोर्स, सरकार करेगी विचार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2396089

डॉक्टर्स की मांग CISF की तर्ज पर बने MP हॉस्पिटल सिक्योरिटी फोर्स, सरकार करेगी विचार

Doctors Safety: मध्य प्रदेश में डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा को लेकर MP हॉस्पिटल सिक्योरिटी फोर्स बनाने की मांग की है. सरकार ने डॉक्टरों की इस मांग पर विचार करने की बात कही है.

MP हॉस्पिटल सिक्योरिटी फोर्स बनाने की मांग

MP News: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई घटना के बाद से देशभर के डॉक्टर्स सुरक्षा को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. अलग-अलग राज्यों में सरकारों ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर कई अहम फैसले भी लिए हैं. मध्य प्रदेश में भी सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए निर्णय लिए हैं. वहीं डॉक्टरों ने मोहन सरकार से नई मांग की है. प्रदेश में CISF की तर्ज पर बने MP हॉस्पिटल सिक्योरिटी फोर्स बनाने की मांग की है. जिसको लेकर सरकार की तरफ से भी विचार करने की बात कही गई है. 

मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने लिखा पत्र 

दरअसल, मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने मोहन सरकार को पत्र लिखा है, जिसमें मांग की गई है कि डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर  CISF (सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स) की तरह मध्य प्रदेश हॉस्पिटल सिक्योरिटी फोर्स बनाई जाए. ताकि अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. क्योंकि कोलकाता की घटना ने पूरे देश में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर अब गंभीरता से सोचने पर मजबूर किया है. क्योंकि डॉक्टर मरीजों की जान बचाने के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा देते हैं, लेकिन उनके साथ ऐसा होता है. इसलिए मोहन सरकार से मांग करता हूं कि प्रदेश में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. 

एमपी मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की मांग है कि अस्पतालों में सुरक्षा एजेंसियों के कर्मचारी विवादों के दौरान मामले सुलझाने में सक्षम नहीं होते हैं. इसलिए इस मामले में ध्यान दिया जाए और हॉस्पिटल सिक्योरिटी फोर्स का गठन किया जाए, ताकि डॉक्टरों को अस्पतालों में किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े. 

मोहन सरकार करेगी विचार

मामले में मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने विचार करने बात कही है. प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल का कहना है कि डॉक्टरों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है. इसलिए सरकार डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ को लेकर सजग भी है. अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई भी गई है. उन्होंने कहा कि एमपी मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की तरफ से सिक्योरिटी फोर्स गठन की जो मांग आई है, उस पर विचार किया जाएगा. क्योंकि विचार अच्छा है. 

ये भी पढ़ेंः रायपुर: सरकारी डॉक्टरों की निजी प्रैक्टिस पर प्रतिबंध, स्वास्थ्य विभाग का बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news