Lok Sabha Elections 2024: MP में आचार संहिता लगने के बाद सख्त पुलिस, 7 दिन में जब्त किए गए करोड़ों रुपए
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: MP में आचार संहिता लगने के बाद सख्त पुलिस, 7 दिन में जब्त किए गए करोड़ों रुपए

Election Commission Action: लोकसभा चुनाव की डेट घोषित होने के साथ ही आचार संहिता लग गई थी. ऐसे में एमपी में आचार संहिता का पालन न करने वालों पर कार्रवाई हुई है. इसके तहत पुलिस ने 15 करोड़ रुपए जब्त किए हैं. 

Lok Sabha Elections 2024: MP में आचार संहिता लगने के बाद सख्त पुलिस, 7 दिन में जब्त किए गए करोड़ों रुपए

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की डेट जारी होने के साथ ही आचार संहिता लग गई थी. आचार संहिता लगने के बाद से ही निर्वाचन आयोग सख्त है. देश के साथ मध्य प्रदेश में भी विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. पहले हफ्ते के चेंकिग अभियान के दौरान चुनाव आयोग ने 15 करोड़ कैश के साथ जेवर और शराब जब्त किया है. 

चुनाव आयोग की सख्ती 
लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग काफी ज्यादा सख्त है. चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराए जाने के लिए लगातार निर्वाचन आयोग के अधिकारी काम कर रहे हैं. इसी के तहत चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है.  चेकिंग के दौरान मध्य प्रदेश में आचार संहिता के पहले हफ्ते में 15 करोड़ कैश के साथ जेवर और शराब चुनाव आयोग ने जब्त किया है. 

जबलपुर कार्रवाई 
आचार संहिता लागू होने के बाद से ही लगातार निर्वाचन आयोग सख्त है. ऐसे में बीते दिन जबलपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 30 लाख रुपए बरामद किए थे. ये कैश स्विफ्ट कार से ले जाया जा रहा था. पुलिस की कार्रवाई में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था. इन तीनों को धारा 91 के तहत नोटिस भी जारी किया गया था. पुलिस की पूछताछ में इन युवकों ने बताया था कि ये पैसा दमोह से जबलपुर में किसी को डिलीवर करने आए थे. बता दें कि आचार संहिता लगने के बाद 50 हजार से ज्यादा कैश ले जाने पर प्रतिबंध है. 

ये भी पढ़ें: MP में आज मेगा नामांकन, छिंदवाड़ा में दम दिखाएगी कांग्रेस, बालाघाट, मंडला में भी प्रत्याशी करेंगे फॉर्म जमा

इंदौर कार्रवाई 
जबलपुर के अलावा इंदौर में भी आचार संहिता के बाद पुलिस और एफएसटी की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि यहां पर एक फार्च्यूनर से पुलिस टीम ने 56 हजार रूपए बरामद किए हैं. पुलिस की टीम कैश को जब्त करके आगे की कार्रवाई में जुट गई है. इसके अलावा भी प्रदेश के कई जिलों में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. 

(भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट)

Trending news