सम्राट मिहिर भोज को लेकर जारी विवाद में 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, जानिए क्या है मामला
Advertisement

सम्राट मिहिर भोज को लेकर जारी विवाद में 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, जानिए क्या है मामला

2 दिन पहले सम्राट मिहिर भोज के पोस्टर फाड़ने वालों को खड़े होकर देखने वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. यह वही पुलिसकर्मी हैं जो सड़क किनारे लगे सम्राट मिहिर भोज के पोस्टर फाड़ते उपद्रवियों का तमाशा देखते रहे, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं की.

चार पुलिसकर्मी निलंबित

करतार सिंह/मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में 2 दिन पहले सम्राट मिहिर भोज के पोस्टर फाड़ने वालों को खड़े होकर देखने वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. यह वही पुलिसकर्मी हैं जो सड़क किनारे लगे सम्राट मिहिर भोज के पोस्टर फाड़ते उपद्रवियों का तमाशा देखते रहे, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने एक्शन लेते हुए इन्हें निलंबित किया है. यह चारों पुलिसकर्मी सिटी कोतवाली थाना में पदस्थ हैं.

क्या है मामला?
मुरैना में सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर विवाद चल रहा है. इस मुद्दे पर गुर्जर और क्षत्रिय समाज आमने -सामने आ गया है और दोनों ही तरफ से सोशल मीडिया पर एक दूसरे पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है. गुरुवार को मुरैना में क्षत्रिय समाज के लोगों ने आक्रोशित होकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान क्षत्रिय समाज के कुछ लोगों ने गुर्जर समाज द्वारा लगाई गई होर्डिंग को फाड़ दिया. 

ये भी पढ़ें-कसरत का ऐसा जुनून, गांव के युवाओं ने शुरू किया देसी जिम, महिलाओं के लिए भी खास सुविधाएं

इसके साथ ही उपद्रवियों ने दूसरे समाज के बारे में गलत टिप्पणी भी की. इस बीच कोतवाली थाने के दो एएसआई, एक हवलदार व एक आरक्षक वहां मौजूद थे. लेकिन वह सब तमाशबीन बने खड़े रहे. जिसके चलते पुलिस अधीक्षक ललित शाक्वार ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है.

कैसे शुरू हुआ विवाद
8 सितंबर को ग्वालियर नगर निगम ने शिवपुरी लिंक रोड पर सम्राट मिहिर भोज की एक प्रतिमा स्थापित की है. इस प्रतिमा की शिलापट्टिका पर गुर्जर सम्राट मिहिर भोज लिखा हुआ है. इस पर क्षत्रिय समाज ने आपत्ति जताई. क्षत्रिय समाज का दावा है कि सम्राट मिहिर भोज गुर्जर नहीं थे. साथ ही क्षत्रिय समाज का ये भी कहना है कि महापुरुषों की प्रतिमाओं पर उनकी जाति का उल्लेख करना भी ठीक नहीं है. दोनों ही समाज सम्राट मिहिर भोज को अपनी-अपनी जाति का बता रहे हैं. 

Watch LIVE TV-

Trending news