भिंड: भिंड पुलिस ने ऑनलाइन ट्रक बुकिंग ऐप के माध्यम से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय ठग गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. गिरोह के सदस्य ट्रक बुकिंग के नाम पर लोगों से ऑनलाइन ठगी करते थे. पकड़े गए ठगों ने 25 लाख रुपए की ठगी की बात पुलिस के सामने कबूल की है. पुलिस ने गहन छानबीन के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने 40 से 50 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल के टीटी नगर पुलिस थाने में मना बदमाश का जन्मदिन, थाना प्रभारी ने केक खिला बधाई भी दी


दरअसल भिलाई निवासी पृथ्वीराज सिंह की रिपोर्ट पर भिंड के देहात थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी. जांच में मामला साइबर क्राइम से जुड़ा होने के चलते मामले को भिंड की साइबर सेल टीम के सुपुर्द किया गया था. 


कैसे करते थे ठगी
गूगल प्ले स्टोर पर वहार ट्रांसपोर्ट मार्केट नाम ऐप का इस्तेमाल कर खुद को ट्रांसपोर्टर के तौर पर गूगल प्ले स्टोर पर ऐप बनाकर रजिस्टर किए हुए थे. जब कोई व्यक्ति ऐप के माध्यम से गाड़ी की तलाश करता रहा था. उसकी जानकारी आरोपियों तक पहुंच जाती थी. इसके बाद यह लोग ग्राहक को फोन कर गाड़ी भेजने के नाम पर एडवांस में पैसा लेते और किसी अन्य ट्रांसपोर्टर की गाड़ी भिजवा देते थे. जबकि वास्तविक ट्रांसपोर्ट के पास भाड़े का पैसा पहुंचता ही नहीं था. वाहन चालक जब रास्ते में गाड़ी रोक करके पैसे मांगता और पैसे ना मिलने की स्थिति में गाड़ी को आगे ले जाने से मना कर देता था तो फरियादी को पता चलता है कि उसके साथ ठगी हुई है.


BJP का दांवः 'जनजाति गौरव समारोह' के जरिए आदिवासी वोटर्स को साधने की कोशिश, शाह भी आएंगे


भिंड में क्यों हुई दर्ज एफ आईआर
साइबर सेल टीम ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले तीन लोग जो भिंड के फर्जी पते पर बैंक में अकाउंट खोल कर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. इसके आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर दाखिले हवालात कर दिया है. ठगी करने वाले आरोपियों ने 25 लाख रुपए की ठगी को स्वीकार किया है. जिनके पास से मोबाइल सहित अन्य सामग्री जब्त की है.


WATCH LIVE TV