Good Time Sign: यदि आपको भी मिल रहे हैं ये 7 संकेत, समझिए आने वाले हैं अच्छे दिन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1608813

Good Time Sign: यदि आपको भी मिल रहे हैं ये 7 संकेत, समझिए आने वाले हैं अच्छे दिन

Achhe Din Aane Ke Sanket: बुरे या अच्छे वक्त के आने से पहले प्रकृति हमें कई संकेत देती है. आइए जानते हैं किस तरह के संकेत बताते हैं कि 'अच्छे दिन' का दौर शुरू होने वाला है.

Good Time Sign: यदि आपको भी मिल रहे हैं ये 7 संकेत, समझिए आने वाले हैं अच्छे दिन

Astro Auspicious Time Sign in Hindi: हम सभी की जिंदगी में अच्छा (good time) और बुरा वक्त (bad time) दोनों आता है. जीवन में हमेशा उतार-चढ़ाव का दौर आता रहता है. यह जरुरी नहीं है कि हमेशा अच्छा वक्त ही आए या हमेशा बुरा वक्त ही रहे. लेकिन यदि आपका वक्त अच्छा है तो आपके ऊपर से बड़े से बड़े संकट टल सकते हैं. ज्योतिष (astro) की मानें तो अच्छा या बुरा वक्त आने से पहले हमें उसके संकेत मिलने लगते हैं.  हमें प्रतिदिन सोते, उठते समय भविष्य (future) को लेकर कुछ न कुछ आभास होता रहता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत के बारे में बता रहे हैं, जो यदि आपको भी मिल रहे हैं तो समझिए आपकी किस्मत चमकने वाली है और आप बहुत जल्दी अमीर बनने वाले हैं. 

अच्छे दिन आने के संकेत

  • अगर आपके घर के आंगन या बालकनी में हर रोज गौरेया आकर बैठे और चहचहाए तो समझिए कि आपको बहुत जल्दी कोई खुशखबरी मिलने वाली है और आपके सुख-समृद्धि में वृद्धि होने वाली है. 
  • अगर आपके घर के सामने कोई गाय आकर चिल्लाए या गोबर करके चली जाए तो समझिए आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं और आपके धन-दौलत में वृद्धि होने वाली है. 
  • अगर आपको रास्ते में काले घोड़े की नाल पड़ी हुई मिल जाए तो समझिए आप बहुत सौभाग्यशाली हैं. इसे देखते ही आप तुरंत अपने पास रख लें. ध्यान रहे कि उस दिन शनिवार का दिन न हो. 
  • अगर आपके घर के सामने खुद से आक यानी मदार का पौधा उघ जाए तो ये सौभाग्य की निशानी है. ऐसा दिखने का मतलब है कि आपके जीवन में खुशियों के रंग भरने वाले हैं. 
  • अगर आप घर से निकलते वक्त धोबी को खच्चर ले जाते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब है आप मां लक्ष्मी मेहरबान हैं और आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं उसे अवश्य सफलता मिलेगी. 
  • अगर आपको बारिश के दौरान आसमान में चमकते हुए सूरज का दिखाई दे तो यह सौभाग्य का प्रतीक होता है. ऐसे चीजों के दिखाई देने का मतलब है कि आप शीघ्र ही मालामाल होने वाले हैं. 
  • अगर आपको कछुआ दिखाई देता है तो समझिए आपका भाग्योदय होने वाला है और बहुत जल्दी आपको खुशखबरी मिलने वाली है. 

ये भी पढ़ेंः Chanakya Niti: ऐसे पुरुषों के पास खिंची चली आती हैं लड़कियां, जानिए वजह

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news