पते की खबर: सरकारी नौकरी के लिए तैयार रहे युवा, इन विभागों में होगी बंपर भर्तियां
Advertisement

पते की खबर: सरकारी नौकरी के लिए तैयार रहे युवा, इन विभागों में होगी बंपर भर्तियां

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि जल्द ही पुलिस, शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, राजस्व, लोक निर्माण, कृषि, स्वास्थ्य, पीएचई जैसे बड़े विभागों में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं. 

पते की खबर: सरकारी नौकरी के लिए तैयार रहे युवा, इन विभागों में होगी बंपर भर्तियां

govt jobs: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को लिए जल्द ही अच्छी खबर मिलने वाली है. क्योंकि प्रदेश में एक साथ कई विभागों में बंपर भर्तियों की तैयारियां चल रही हैं. मध्य प्रदेश के  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक लाख भर्तियों के ऐलान के बाद अब प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. 

इन विभागों में निकलेगी भर्तियां 
बता दें कि मध्य प्रदेश में पुलिस, शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, राजस्व, लोक निर्माण, कृषि, स्वास्थ्य, पीएचई जैसे बड़े विभागों में प्राथमिकता के आधार पर भर्तियां होगी. सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के साथ बैठक शुरू कर दी हैं, बताया जा रहा है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड और राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से यह सभी भर्तियां होगी. सभी विभागों में 1 लाख पदों पर भर्तियां होगी. 

कई विभागों में हैं रिक्त पद 
बता दें कि मध्य प्रदेश के कई विभागों में बड़ी संख्या में रिक्त पद हैं. ऐसे में अब इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने की तरफ कदम बढ़ा दिए गए हैं. जिसका फायदा प्रदेश के लोगों को मिलेगा. इससे पहले सीएम शिवराज ने भी कहा था कि प्रदेश में एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरु होगी और एक साल में पूरी होगी.सीएम शिवराज के ऐलान के बाद, अब इस पर इम्प्लीमेंट शुरू हो गया है. प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मांगी है. जिसमें प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पदों की जानकारी से साथ भर्ती नियम की अनुसूची भेजने के लिए कहा गया है. फिर इसी आधार पर भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जिसे प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर माना जा रहा है. 

सीएम शिवराज ने किया था ऐलान 
दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले यूथ महापंचायत में ऐलान करते हुए कहा था कि प्रदेश के बेरोजगारों के लिए रोजगार के पूरे अवसर दिए जा रहे हैं. प्रदेश में अलग अलग माध्यमों से स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे, सीएम शिवराज ने कहा कि 1 लाख भर्तियों के अलावा हर महीने 2 लाख स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. बताया जा रहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जल्द ही जिन विभागों से खाली पदों की जानकारी मिलेगी उन पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारियां कर दी जाएगी. ऐसे में जो युवा सरकारी नौकरी के लिए तैयारियों में जुटे हैं अब उनके लिए खुशखबरी जल्द ही मिल सकती है.

Trending news