MP News: दिव्यांग होने का नाटक, भीख मांगने को बनाया धंधा, एडिशनल एसपी ने ऐसे खोली अधेड़ की पोल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2091429

MP News: दिव्यांग होने का नाटक, भीख मांगने को बनाया धंधा, एडिशनल एसपी ने ऐसे खोली अधेड़ की पोल

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पुलिस ने एक ऐसे भिखारी को पकड़ा है जो खुद को विकलांग बताकर लोगों से भीख मांगता था. जानिए पूरा मामला... 

 

MP News: दिव्यांग होने का नाटक, भीख मांगने को बनाया धंधा, एडिशनल एसपी ने ऐसे खोली अधेड़ की पोल

प्रियांशु यादव/ ग्वालियर: ग्वालियर में एडिशनल एसपी अमृत मीणा ने एक ऐसे भिखारी को पकड़ा है, जो दिव्यांग बनने का नाटक कर रहा था. दरअसल यह पूरी घटना बुधवार शाम की है, जब ग्वालियर के एडिशनल एसपी अमृत मीणा गोले का मंदिर चौराहे से गुजर रहे थे, तभी उनकी नजर एक विकलांग भिखारी पर पड़ी. उस भिखारी के साथ एक महिला भी मौजूद थी.  बता दें कि अमृत मीणा कई दिनों से उसे अपनी पत्नी के साथ चौराहे पर भीख मांगते हुए देख रहे थे.

ऐसे खुली पोल
बुधवार रात ASP मीणा ने अपनी गाड़ी रोकी और उसके उल्टे हाथ के खराब होने के बारे में पूछताछ की तो अधेड़ घबरा गया. जिसके बाद पास खड़े लोगों ने उसे फर्जी दिव्यांग बताया. ऐसे में जब ASP मीणा ने उस दिव्यांग अधेड़ से कड़ाई से पूछताछ की तो वे खुद भी हैरान रह गए. क्योंकि वो अधेड़ दिव्यांग नहीं था बल्कि दिव्यांग बनने का नाटक कर रहा था. 

दोनों ने मांगी माफी
जांच के दौरान एएसपी अमृत मीणा ने नकली दिव्यांग को दोनों हाथ ऊपर उठाने को कहा. जैसे ही अधेड़ ने दोनों हाथ ऊपर उठाए तो उन लोगों का गुस्सा फूट पड़ा जो उसे दिव्यांग और लाचार समझकर हर दिन उसकी मदद करते थे. एएसपी ने कार्रवाई का डर दिखाया तो फर्जी दिव्यांग अधेड़ ने बताया कि वह दो वक्त की रोटी का इंतजाम करने के लिए हाथ खराब होने का नाटक करता था. अपनी पोल खुलते ही दोनों पुलिसकर्मियों के सामने माफी मांगने लगे.

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में राहुल की एंट्री से पहले कांग्रेस ने बनाई प्लानिंग कमेटी, जीतू पटवारी संभालेंगे मोर्चा

 

ASP मीणा ने दिए ये निर्देश
ASP मीणा की इस कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि ग्वालियर में भीख मांगने वाले कई गिरोह सक्रिय हैं, जो भीख मांगने के बहाने इलाकों की रेकी करते हैं और फिर चोरी या आपराधिक जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं. यही वजह है कि अमृत मीणा ने इस कार्रवाई के बाद सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने-अपने इलाकों में भीख मांगने वाले ऐसे लोगों को चिन्हित करें. और यदि वे भी अधेड़ की तरह फर्जी रूप से असहाय बन कर लोगों से रुपए ऐंठते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

Trending news