Bharat Ratna: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा की है.  इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें बधाई दी. वहीं ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उन्हें बधाई दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम मोहन यादव ने दी बधाई
एमपी के कई नेताओं ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित होने के लेकर बधाई दी. सीएम मोहन ने बधाई देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया, "हमारे मार्गदर्शक श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने का निर्णय हम सभी के लिए प्रसन्नता का विषय है. श्रद्धेय आडवाणी जी का जीवन हम सभी के लिए साहस, त्याग, देशप्रेम और राष्ट्रसेवा का एक अनूठा उदाहरण है. हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए उनका जीवन प्रेरणा पुंज के समान है. इस अभूतपूर्व निर्णय हेतु यशस्वी प्रधानमंत्री श्री जी का हार्दिक अभिनंदन."


 



ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताई खुशी
वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- देश के वरिष्ठतम नेता, नवभारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले, प्रभु श्री राम के भक्त व अनुयायी, हम सभी के प्रेरणा स्त्रोत परम आदरणीय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा की खबर से हृदय में असीम आनंद का अनुभव हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि भारत की माटी से ऐसे विविधमान नक्षत्र, जिन्होंने मां भारती की सेवा के लिए हर संभव प्रयास किया और इस श्रेणी में आज हमारे सर्व सम्माननीय आडवाणी जी भी शामिल हुए. इस मौके पर मैं प्रधानमंत्री जी को दिल की गहराइयों से धन्यवाद अर्पित करना चाहता हूं.



उमा भारती ने दी बधाई
लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न की घोषणा पर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने खुशी जाहिर की है. सोशल साइट ‘X’ पर उन्होंने लिखा- आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न की घोषणा, आज बेहद खुशी एवं गर्व का दिन है.