Himachal elections 2022: BJP के स्टार प्रचारकों में MP के दो नेता, सिंधिया को भी जगह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1405918

Himachal elections 2022: BJP के स्टार प्रचारकों में MP के दो नेता, सिंधिया को भी जगह

Himachal elections 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal election) के लिए बीजेपी पूरा जोर लगाती नजर आ रही है, खुद प्रधानमंत्री चुनाव की घोषणा से पहले हिमाचल में रैलियां कर चुके हैं, अब चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों (bjp star campaigner) की लिस्ट भी जारी कर दी है, जिसमें मध्य प्रदेश से दो नेताओं को शामिल किया गया है. 

Himachal elections 2022: BJP के स्टार प्रचारकों में MP के दो नेता, सिंधिया को भी जगह

Himachal elections 2022: हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Himachal election) के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने हिमाचल चुनाव के लिए 40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है, जिनमें मध्य प्रदेश से भी दो नेता शामिल हैं. ये सभी नेता 12 दिनों तक हिमाचल में प्रचार करेंगे. हिमाचल में प्रचार का जिम्मा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संभालेंगे, पीएम अब तक हिमाचल में 4 बड़ी रैलियां कर चुके हैं. बीजेपी के स्टार प्रचारकों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को भी शामिल किया गया है. 

शिवराज-सिंधिया करेंगे हिमाचल में प्रचार 
मध्य प्रदेश से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारक बनाया है, बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों में मध्य प्रदेश से केवल इन्ही दो नेताओं को शामिल किया गया है. सीएम शिवराज और सिंधिया हिमाचल में चुनाव प्रचार करते हुए नजर आएंगे. हालांकि जल्द ही गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा भी हो सकती है, जहां पार्टी प्रदेश से बीजेपी के दूसरे नेताओं को भी प्रचार के लिए भेज सकती है. गुजरात चुनाव का ऐलान होने से पहले ही बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को बनासकांठा जिले की 9 विधानसभा सीटों का प्रभारी बनाया है. 

fallback

जल्द तय हो सकता है प्रचार का कार्यक्रम 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के हिमाचल में प्रचार का कार्यक्रम जल्द ही तय हो सकता है. 2022 में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी सीएम शिवराज ने पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया था. इसके अलावा सिंधिया पहली बार हिमाचल में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करते हुए नजर आएंगे. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है, जिसके बाद नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. बीजेपी इस बार हिमाचल में सत्ता वापसी के लिए पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. 

बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगातार पार्टी जिम्मेदारियां सौंप रही है. हिमाचल प्रदेश से पहले उत्तर प्रदेश में भी चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि बताया जा रहा हबै कि पार्टी हिमाचल के अलावा उन्हें गुजरात चुनाव में भी प्रचार का जिम्मेदारी दी जा सकती है. ऐसे में माना जा सकता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद तेजी से बीजेपी में बढ़ता जा रहा है, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुनावी राज्यों में भारी डिमांड रहती है. सीएम शिवराज ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया था.

Trending news