Home Stay Scheme:MP टूरिज्म बोर्ड की इस योजना से किराये पर कमरा देकर होगी कमाई, लाभ लेने के लिए यहां करें संपर्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1608421

Home Stay Scheme:MP टूरिज्म बोर्ड की इस योजना से किराये पर कमरा देकर होगी कमाई, लाभ लेने के लिए यहां करें संपर्क

Home Stay Scheme: आज हम आपको एमपी टूरिज्म बोर्ड की होम स्टे योजना के बारे में बताएंगे.जिससे उज्जैन में किराए पर कमरा देकर आप कमाई कर सकते हैं.

MP Tourism Board Home Stay Scheme

MP Tourism Board Home Stay Scheme: अगर आप महाकाल की नगरी उज्जैन (Ujjain, the city of Mahakal) से हैं और यह आपका घर है तो आपके पास पैसा कमाने का सुनहरा मौका है और मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड (Madhya Pradesh Tourism Board) आपको यह बेहतरीन मौका दे रहा है. दरअसल, अगर आपके पास उज्जैन के घर में एक अतिरिक्त कमरा है, तो आप उसे किराए पर दे सकते हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं कि आप मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड की एक विशेष योजना होम स्टे योजना से कमरे किराए पर देकर पैसे कैसे कमा सकते हैं?

क्या है योजना मकसद?
दरअसल, मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की इस योजना का मकसद उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं और लोगों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराना है. इस योजना से शहर में अतिथि कक्षों की संख्या तो बढ़ेगी ही, साथ ही आने वाले लोगों को साफ-सुथरा स्थान,अच्छा भोजन व अन्य प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी. पर्यटकों और श्रद्धालुओं को सुविधाएं मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी. साथ ही स्थानीय लोग इस तरह से किराये पर कमरा देते हैं तो उन लोगों को भी स्वरोजगार का अवसर मिलेगा और वे पैसे कमा सकेंगे. इसी वजह से पर्यटन बोर्ड ने यह योजना शुरू की है.

योजना का फायदा उठाने के लिए किसे संपर्क करें
अगर आप उज्जैन से हैं और आप के मकान में अतिरिक्त कमरे भी पड़े हैं और अपना कमरा किराए पर देना चाहते हैं तो आपके मन में एक सवाल होगा कि आप मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग की होमस्टे योजना से कैसे जुड़ सकते हैं और आप कैसे इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार टूरिज्म बोर्ड भोपाल द्वारा जारी इन नंबरों 0755 2780700, हनिशा तलरेजा (9977870797) व  अक्षिता शर्मा (9109132151)पर संपर्क कर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. साथ ही वर्कशॉप में भाग लेने की जानकारी भी मिलेगी.

Trending news