Durg News: पहली ही बारिश में भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन पुल, सामने आया वीडियो
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1758067

Durg News: पहली ही बारिश में भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन पुल, सामने आया वीडियो

 CG News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक के सगनी घाट में बन रहे पुल का स्ट्रक्चर पहली ही बारिश में ढह गया.  वहीं इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी मौके पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचा. 

 

Durg News: पहली ही बारिश में भरभरा कर गिरा निर्माणाधीन पुल, सामने आया वीडियो

हितेश शर्मा/दुर्ग: दुर्ग जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां धमधा ब्लॉक के सगनी घाट में शिवनाथ नदी पर बन रहे पुल का स्ट्रक्चर भरभरा कर ढह गया. पुल ढहने का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें आप देख सकते है कि किस तरह शिवनाथ नदी में बन रहे पुल के निर्माण कार्य में लापरवाही बरती गई. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, पुल बनाने के लिए खड़ा किया स्ट्रक्चर मानसून की पहली ही बारिश में भरभरा कर ढह गया.  

कुछ दिन पहले ही पुल बनाने का स्ट्रक्चर खड़ा किया गया था
आपको बता दें कि अभी तक इस पुल का निर्माण हो जाना था. लेकिन निर्माण एजेंसी के सुस्त रवैए के चलते अब तक इस पुल का निर्माण नहीं हुआ. निर्माण एजेंसी ने कुछ दिन पहले ही पुल बनाने का स्ट्रक्चर खड़ा किया है. पिछले 4 दिनों से लगातार दुर्ग जिले में बारिश हो रही है. जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. लगातार बारिश होने के कारण शिवनाथ नदी उफान पर है. बताया जा रहा है कि, 400 मीटर का लंबा पुल बनाने के लिए 1640.62 लाख की स्वीकृति मिली है.

 

 

पुल के निर्माण में हुई देरी
फिलहाल पुल में हुए इस भ्रष्टाचार की जांच अब जिला प्रशासन या राज्य सरकार कराएगी या नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन निर्माणधीन पुल के स्ट्रक्चर का पीडब्ल्यूडी से हुए अनुबंध के मुताबिक ठेकेदार को इस ब्रिज का निर्माण 11 नवंबर 2020 को शुरू कर 16 महीने के अंदर 11 अप्रैल 2022 को पूरा करना था. लेकिन ठेकेदार ने निर्माण में देरी की और पूल जून 2023 तक 70% भी नहीं बन पाया है. पुल का इस तरह ढह कर गिर जाना निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर बड़ा सवाल उठाता है.

 

Trending news