IND vs IRE: ​ आयरलैंड क्रिकेट ने भारत के खिलाफ अपने तीन मैचों की टी-20 सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के बाद आयरलैंड में टी-20 सीरीज खेलने जाएगी. इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी. आईसीसी ने शेड्यूल की पुष्टि करते हुए इसे लेकर ट्वीट किया है. तीनों टी20 मुकाबले मलाहाइड में खेले जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड का दौरा
आयरलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरान करेगी. इस दौरान दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. यह दौरा 12 जुलाई से 13 अगस्त तक चलेगा. 13 अगस्त को भारत और वेस्टइंडीज का आखिरी टी20 मैच के बाद टीम इंडिया आयरलैंड जाएगी.  बता दें कि बीसीसीआई वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे के लिए टीम का ऐलान किया है, लेकिन टी-20 का ऐलान अभी तक नहीं किया है. अब माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान एक साथ ही किया जाएगा.



हार्दिक पंड्या हो सकते हैं टीम के कप्तान 
ये दौरा ऐसे टाइम हो रहा है कि मुख्य टीम वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी में लगी होगी. पूरी संभावना जताई जा रही है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया जाएगा. ऐसे में हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी जा सकती है. वहीं इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. 


इस प्रकार शेड्यूल                      
मैच           वेन्यू           तारीख               समय  
पहला       मालहाइड    18 अगस्त          भारतीय समय अनुसार दोपहर 3 बजे
दूसरा       मालहाइड     20 अगस्त               ---
तीसरा      मालहाइड     23 अगस्त                ---


क्रिकेट आयरलैंड ने जताई खुशी
वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेवन ड्यूट्रोम ने बयान में कहा कि हम 12 महीने में दूसरी बार भारतीय टीम का आयरलैंड में स्वागत करने के लिए बेहद खुश हैं. हमने 2022 में दो मैच खेले थे, जिसमें भारी संख्या में दर्शक पहुंचे थे. इस सीरीज को लेकर भी लोग काफी उत्साहित है.