इंडिया-साउथ अफ्रीका टी-20 मुकाबले से पहले MPCA पर छापा, इंदौर में होना है मैच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1380065

इंडिया-साउथ अफ्रीका टी-20 मुकाबले से पहले MPCA पर छापा, इंदौर में होना है मैच

इंदौर के होलकर स्टेडियम में इंडिया-साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा मुकाबला होना है. लेकिन मैच से पहले ही MPCA पर इंदौर नगर निगम का छापा पड़ गया. जहां नगर निगम ने MPCA से लाखों रुपए का कर वसूला है. वही मैच के लिए दर्शक स्टेडियम में पहुंचने शुरू हो गए हैं. 

इंडिया-साउथ अफ्रीका टी-20 मुकाबले से पहले MPCA पर छापा, इंदौर में होना है मैच

प्रमोद शर्मा/इंदौर। इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन मैच से पहले ही मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन  MPCA पर छापा पड़ा है. बताया जा रहा है कि मैच से पहले ही इंदौर नगर निगम ने MPCA से लाखों रुपए का कर वसूला है. वहीं मैच से पहले हुए इस छापे पर सब हैरान है. बता दें कि इंडिया-साउथ अफ्रीका टी-20 मुकाबले के लिए दर्शक इंदौर के होलकर स्टेडियम पहुंचने शुरू हो गए हैं. 

इसलिए मारा गया छापा 
बताया जा रहा है कि इंदौर नगर निगम ने मनोरंजन कर वसूली के लिए MPCA के होलकर स्टेडियम पर छापा मार कार्रवाई की है. वहीं MPCA ने इस कार्रवाई पर बड़ा आरोप लगाया है. एमपीसीए के चैयरमेन अभिलाष खांडेकर ने इंदौर के मेयर पुष्यमित्र भार्गव और कमिश्नर पवन शर्मा को पत्र लिखकर कहा कि इंदौर नगर निगम के अधिकारियों ने मैच के वीआईपी पास लिए दवाब बनाया है, क्योंकि सोमवार को नगर निगम के अधिकारी होलकर स्टेडियम पहुंचे थे. जिससे यह मामला इंदौर नगर निगम और MPCA आरोप प्रत्यारोप के बीच फंस गया है.  
हालांकि नगर निगम के अधिकारियों ने मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आरोपों का खंडन किया है. 

इंदौर नगर निगम ने वसूला कर 
नगर निगम का कहना है कि समय पर टैक्स का भुगतान न करने से बचने के लिए MPCA के अधिकारियों ने झूठे आरोप लगाए हैं. नगर निगम की उपायुक्त लता अग्रवाल ने वीआईपी पास मांगने के आरोप का खंडन किया है . उनका कहना है कि हम मैच के टिकट खरीदने में सक्षम है. नगर निगम ने एमपीसीए से लगभग 35 लाख रुपये का टैक्स जमा कराया. इसमें 32 लाख रुपये संपत्ति कर, 2.5 लाख रुपये दूसरे टैक्स,1.80 लाख रुपये जल कर व 11,898 रुपये कचरा संग्रहण शुल्क शामिल है. इंदौर नगर निगम का कहना है कि पिछले रोड सेफ्टी मैच का मनोरंज शुल्क आज तक जमा नहीं किया गया है. इसलिए यह कार्रवाई की गई है. 

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच आज है तीसरा मुकाबला 
बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीसरा और आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला होना है. जिसके लिए दोनों टीमें स्टेडियम में पहुंचने वाली हैं. वहीं दर्शक भी स्टेडियम में पहुंचने शुरू हो गए हैं. तीन मैचों की सीरिज में भारत दो मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है.

Trending news