क्लीन सिटी इंदौर की खास पहल! Indore 311 App दे रहा कई सुविधाएं, एक कॉल में मिलेंगे महापौर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1646278

क्लीन सिटी इंदौर की खास पहल! Indore 311 App दे रहा कई सुविधाएं, एक कॉल में मिलेंगे महापौर

Indore News: इंदौर नगर निगम ने नागरिकों की सुविधाओं के लिए इंदौर 311 एप पर कई सारी सेवाएं शुरू की है. यह एप बेहद बेहद प्रभावी और असरदार है. इस एप के जरिए आप कहीं भी मलबा दिखने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. शहर को स्वच्छ बनाने के लिए इंदौर नगर निगम ने ये कदम उठाया है.

Indore News

Indore News: इंदौर नगर निगम ने नागरिकों की सुविधाओं के लिए इंदौर 311 एप पर कई सारी सेवाएं शुरू की है. यह एप बेहद बेहद प्रभावी और असरदार है. इस एप के जरिए आप कहीं भी मलबा दिखने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. शहर को स्वच्छ बनाने के लिए इंदौर नगर निगम ने ये कदम उठाया है. ताकि स्वच्छता के मामले में इंदौर हमेशा नंबर वन पर रहे. बता दें कि शहर में मलबे को उठाने के लिए निगम ने दो बुलडोजर, चार डंपर और 17 ट्रैक्टर ट्रॉली लगाए हैं.

एक कॉल में मिलेंगे महापौर

यदि आप नगर निगम की कोई भी सेवा से परेशान है जैसे, स्वच्छता, कचड़ा गाड़ी, जीरो वेस्ट ईवेंट,  प्रमाणपत्र, लाइट या अन्य समस्याओं के लिए परेशान हैं, तो 311 एप आप के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. इसके जरिए आप घर बैठे अपनी किसी भी समस्या का समाधान कर सकते हैं. इतना ही नहीं यहां आपको मेयर हेल्पलाइन पर सीधे महापौर तक अपनी समस्या पहुंचाने का मौका भी मिलेगा. इसके लिए आपको एक कंप्लेंट नंबर दिया जाएगा साथ ही आपके पास कॉल बैक भी आएगा. इसके लिए टोल फ्री नंबर 18002331311 भी जारी किया गया है.

एप पर शिकायत और फीडबैक दोनों दे सकते हैं

Indore 311 App की खास बात ये है कि यहां आप शिकायत के अलावा अपना फीडबैक भी दे सकते हैं. इसके लिए आप अपनी समस्या की कैटेगरी चुनकर फोटो सहित रिपोर्ट करें और कंप्लेंट नंबर  सेव कर लें. यह एप में भी सेव रहता है. यहां आपको निगम की नई जानकारियां और नोटिस भी मिल जाएंगे. यदि कोई कर्मचारी आपसे सही बर्ताव नहीं करता है तो इसके लिए भी आप शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इस एप पर इंदौर म्युनिसिपल कमिश्नर और महापौर दोनों नजर रखते हैं. 

एप इंदौर 311 क्या है?

इंदौर 311 एप लोगों की सुविधाओं के लिए लाया गया है. इस एप के जरिए आप स्वच्छता, कचड़ा गाड़ी, जीरो वेस्ट ईवेंट, प्रमाणपत्र, लाइट या अन्य समस्याओं का समाधान सिर्फ एक कॉल के जरिए कर सकते हैं. इस एप की खास बात ये है कि इसके जरिए आप सीधे समुदाय के नेताओं के साथ संवाद कर सकते हैं. इंदौर 311 एप को नागरिक सेवाओं के उपयोग को आसान बनाने के लिए बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: MP Politics: महिलाओं के कपड़ों पर कमेंट करने पर कैलाश विजयवर्गीय को नोटिस, बैटकांड वाला बेटा उतरा समर्थन में

 

 

 

 

 

 

 

Trending news