Indore Accident: बावड़ी हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों का बड़ा फैसला, मृतकों का होगा अंगदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1633902

Indore Accident: बावड़ी हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों का बड़ा फैसला, मृतकों का होगा अंगदान

Indore Bawadi Accident Update: इंदौर में हुए बावड़ी हादसे में बड़ी खबर सामने आयी है. जहां हादसे में जान गवाने वाले मृतक के कुछ परिजनों ने मृतक के अंगदान का फैसला लिया है. मृतक के परिजनों द्वारा लिए गए इस फैसले की हर कोई सराहना कर रहा है. 

Indore Accident: बावड़ी हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों का बड़ा फैसला, मृतकों का होगा अंगदान

Indore Bawadi Accident: बीते गुरुवार को इंदौर में हुए दुखद हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया है. फिलहाल किसी भी व्यक्ति के लापता होने की खबर नहीं है. मंदिर में हुए हादसे में अपनों को गवाने वाले पीड़ित परिवार एक तरफ जहां सदमे है, वहीं दूसरे तरफ कुछ मृतक के परिजनों ने बड़ा फैसला (Big Decision) लिया है. अपनों को गवाने वाले कुछ परिवार ने मृतकों के अंगदान (Organ Donation) का फैसला लिया है. अपनों को खोने के सदमा के बाद पीड़ित परिवार के इस सराहनीय कदम का अधिकारियों ने जमकर सराहना की है. 

मृतक के परिजन करेंगे अंगदान
इंदौर मंदिर हादसे में अपनों को खोने वाले कुछ पीड़ित परिजनों ने इस दुख के सदमे को झेलने के साथ मृतकों के अंगदान का फैसला लिया है. पीड़ित परिवार के इस फैसले की जमकर सराहन की. मुस्कान ग्रुप के प्रभारी संदीपन आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दुख की घड़ी में मृतक के कुछ परिजनों ने अंगदान करने की बात कही है. उन्होनें कहा कि ''हादसे में महिला मधु कुकरेजा की जान गई है. सबसे पहले उनका परिवार अंग दान के लिए आगे आया और उन्होंने हमसे संपर्क करते हुए मधु की आंखें दान करने की इच्छा जाहिर की है. 8 परिवार ऐसे हैं, जिन्होंने अपने परिवार के मृत सदस्य की आंख डोनेट करने की बात कही है. साथ ही तीन परिवार के ऐसे हैं जिन्होंने स्किन डोनेट करने की बात कही है. हम अन्य परिवारों से भी उनके परिवार के मृतक सदस्य के अंगदान के लिए बात कर रहे हैं.''

जानिए मामला
गौरतलब है कि बीते दिन रामनवमी के मौके पर इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर का कुएं का छत धंस गया, जिसके चलते कई श्रद्धालु कुएं के नीचे चले गए. हादसे के बाद से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल मच गया. मौके पर पहुंची प्रशासन टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेश्न कर लोगों को निकालने का काम किया. बता दें कि हादसे में अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 18 लोग इलाजरत बताए जा रहे हैं. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि अब किसी के लापता होने की खबर नहीं है. वहीं मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सेवाराम गलानी और सचिव के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः PM Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में नहीं होगा स्वागत, जानिए BJP ने क्यों लिया फैसला?

Trending news