PM मोदी का ‘जबरा’ फैन ये इंदौरी सराफा कारोबारी, सोने पर उकेर दी हूबहू तस्वीर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1406378

PM मोदी का ‘जबरा’ फैन ये इंदौरी सराफा कारोबारी, सोने पर उकेर दी हूबहू तस्वीर

indore businessman nirmal verma made pm modi gold statue: इंदौर के सराफा बाजार से इस साल फिर पीएम मोदी की एक तस्वीर निकल कर सामने आई है. जिसमें उन्हें सोने पर उकारा गया है. ये कारनाम करने वाले सराफा कारोबारी पीएम मोदी के जबरा फैन हैं. जानें उनके काम के बारे में...

PM मोदी का ‘जबरा’ फैन ये इंदौरी सराफा कारोबारी, सोने पर उकेर दी हूबहू तस्वीर

indore businessman nirmal verma made pm modi gold statueइंदौर: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत ही नहीं विदेशों में भी अच्छी खासी है. उनके चाहने वाले उनके नाम से कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं, जो देश में चर्चा का विषय बन जाता है. ऐसा ही कुछ किया है इंदौर के घुंघरु ज्वेलर्स के मालिक निर्मल वर्मा ने...। इस साल निर्मल ने सोने पर पीएम मोदी की तस्वीर उकेर दी है.

24 कैरेट सोने का उपयोग
निर्मल वर्मा ने PM मोदी कार्यों से प्रभावित होकर उनका सोने का स्वरुप बनाया है. इसके लिए उन्होंने 24 कैरेट सोने का उपयोग किया है. कारोबारी निर्मल वर्मा का कहना है कि वो देश के साथ इंदौर भी पीएम मोदी की खासी डिमांड है. उन्होंने पिछले साल मोदी जी की चांदी की मूर्तियां बाई थी, जिसकी अच्छी बिक्री हुई. इसलिए उन्होंने इस बार पीएम की सोने की मूर्ती बनाई है.

ये इंदौरी ज्वेलर है PM मोदी का ‘जबरा’ फैन, कर दिया गजब का कारनाम

ऑन डिमांड हो रहा निर्माण
घुंघरु ज्वेलर्स में पिलहाल पीएम मोदी की सोने की 5 प्रतिमाएं बनाई गई हैं. इनमें से तीन प्रतिमा हाथों हाथ बिक गईं और दो की बुकिंग हो चुकी हैं. धनतेरस से पहले इनकी मांग लगातार बढ़ रही है. इसलिए अब वो इसे ऑन डिमांड बना रहे हैं. उन्हें कुछ मूर्तिंयों का ऑर्डर भी मिले हैं, जिसे धनतेरस से लेकर एकादशी तक देना है.

ये भी पढ़ें: जान लें लंबी उम्र पाने के 5 फार्मूले, इस आदर्श थाली से 100 साल जीना भी होगा मुमकिन!

5 से 50 हजार रुपये कीमत
निर्मल वर्मा की घुंघरु ज्वेलर्स के पास उपलब्ध मुर्तियों की कीमत 5 हजार से शुरू होकर 50 हजार रुपये तक अलग-अलग वजन के हिसाब से है. निर्मल ने बताया की लोग अपने बजट के हिसाब से वजन कम और ज्यादा भी कर सकते हैं. हम उनकी मांग के हिसाब से निर्माण कराकर उन्हें मूर्ती देंगे.

Funny Dance: सारी देसी लड़कियां हो गईं फेल! desi boyz गाने पर लड़कों ने किया ऐसा धमाल

पिछले साल बनाई थी चांदी की मूर्ती
पिछले साल निर्मल वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चांदी की मूर्तियां बनवाईं थी. इनका वजन 150 ग्राम के आसपास और लंबाई 7 इंच थी. पिछले साल इन मूर्तियों की कीमत 11 हजार रुपए थी, हालांकि इस साल बनाई गई सोने की मूर्तियों की कीमत सोने का होने कारण ज्यादा है. इसके बाद भी पीएम मोदी के प्रसंशक खरीदकर अपने घर ले जा रहे हैं.

Trending news