Indore News: गणपति विसर्जन में दर्दनाक हादसा, इंदौर में छाया मातम
Advertisement

Indore News: गणपति विसर्जन में दर्दनाक हादसा, इंदौर में छाया मातम

Indore News: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और गणपति उत्सव के लिए देश भर में फेमस इंदौर में विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां पांच बच्चे पानी में डूब गए, जिसमें से 3 की मौत हो गई. हालांकि, 2 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

Indore News: गणपति विसर्जन में दर्दनाक हादसा, इंदौर में छाया मातम

Indore News: शिव मोहन शर्मा/इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में गणपति उत्सव के आखिरी दिन मातम सा माहौल हो गया. यहां 10 दिन चले उत्सव के बाद शुक्रवार को गणेश विसर्जन हुआ. इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. 5 बच्चे पानी में डूब गए थे. सूचना मिलने पर NDRF, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. लेकिन, तब तक देर हो गई और 3 लोगों को नहीं बचाया जा सका. हालांकि, 2 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

गणपति विसर्जन के दौरान हादसा
मामला इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है यहां गणपति विसर्जन के लिए तालाब पर भारी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे. इसी दौरान गणेश प्रतिमा विसर्जन करने मल्हारगंज थाना क्षेत्र से पहुंचे पांच बच्चे डूब गए. सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन और NDRF की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और दो बच्चों को सुरक्षित तालाब से बाहर निकाल लिया गया. हालांकि, हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई. पुलिस द्वारा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले को जांच में लिया गया है.

दुनिया के सबसे छोटे देश में भारत कस्बों से भी कम जमीन

घर में बिना बताए आए थे बच्चे
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुपर कॉरिडोर पर एक गिट्टी की खदान है. यहीं पर बच्चे गणेश विसर्जन के लिए आए थे. सभी कंडीलपुरा मल्हारगंज निवासी थे. विसर्जन के बाद नहाने के दौरान ये हादसा हुआ है. जानकारी के अनुसार, तीनों बच्चे घर से बिना बताए ही यहां आए थे. इनका नाम अमन, जयु और अनीश है. जिन बच्चों को बचाया गया उनका नाम अब्बू और चीनू है.

मिलने पहुंचे कमलनाथ
बच्चों की मौत की खबर मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ परिजनों से मुलाकात करने के लिए पहुंचे. कांडीलपुरा स्थित बच्चों के निवास पर उन्होंने परिजनों से भेट कर उन्हें सांत्वाना दिया और ढाढ़स बंधाया.

इन सही विधी से ही पितृपक्ष में करें श्राद्ध

इन्होंने की आर्थिक मदद
जानकारी के अनुसार, कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने आर्थिक सहायता के तौर पर मृतक लड़कों के परिजनों को 51-51 हजार रुपये दिए हैं. वहीं इंदौर-1 से बीजेपी प्रत्याशी X पर पोस्ट कर घटना पर अपने संवेदना व्यक्त की और उन्होंने बताया कि मु्ख्यमंत्री ने दिवंगत बच्चो के परिजनों को 4-4 लाख रूपये की राशि देने के मेरा आग्रह स्वीकार कर लिया है.

भैया कंफ्यूज नहीं होना..! ये चिंपैंजी नहीं बंदे का पेट है, हरकत देख लोटपोट हुए लोग

Trending news