इंदौर दौरे पर कमलनाथ, बीजेपी बोली-आज का दिन ही क्यों चुना
Advertisement

इंदौर दौरे पर कमलनाथ, बीजेपी बोली-आज का दिन ही क्यों चुना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आज इंदौर जिले के दौरे पर है, जबकि आज से ही मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. ऐसे में बीजेपी ने कमलनाथ के दौरे को लेकर निशाना साधा है. बीजेपी का का कहना है कि कमलनाथ ने आज का दिन ही क्यों चुना.  

इंदौर दौरे पर कमलनाथ, बीजेपी बोली-आज का दिन ही क्यों चुना

प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं. लेकिन कमलनाथ को लेकर भी सियासत शुरू हो गई है. दरअसल, कमलनाथ आज इंदौर और आगर-मालवा जिले के दौरे पर हैं. ऐसे में आज उनके सत्र में शामिल होने की उम्मीद कम है. जिस पर बीजेपी ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. बता दें कि इस बार का मानसून सत्र पांच दिन तक चलेगा. 

कमलनाथ का विपक्ष में मन नहीं लगता 
दरअसल, कमलनाथ के इंदौर दौरे को लेकर बीजेपी ने निशान साधना शुरू कर दिया है. बीजेपी का कहना है कि कमलनाथ का विपक्ष में मन नहीं लगता है. इसलिए वह सत्र के पहले ही दिन इंदौर और आगर-मालवा जिले के दौरे पर निकल गए हैं. 

बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी ने कहा कि ''वैसे तो कमलनाथ जी 24 घंटे घर में रहते हैं, पार्टी दफ्तर भी कम जाते हैं. जबकि कांग्रेस विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही बढ़ाने की बात करती है. वहीं दूसरी तरफ गैर-जिम्मेदार कमलनाथ सत्र के पहले दिन ही इंदौर का प्रवास का कार्यक्रम बना लेते हैं और सदन से किनारा कर लेते हैं. आखिर ऐसा क्यों?''

विधायक के तौर पर सत्र में शामिल होना चाहिए
बीजेपी नेता ने कहा कि क्या कमलनाथ जी का विपक्ष में मन नहीं लगता है, क्या वे कांग्रेस अध्यक्ष के रूप मे राहुल की तरफ से ऑक्सीजन पर हैं. लेकिन कमलनाथ जी आपको सत्र में एक अच्छे विधायक के रूप मे मौजूद रहना चाहिए, क्योंकि जनता के मुद्दों से पलायन ठीक नहीं है.''

दरअसल, यह कोई पहला मौका नहीं है, जब विधानसभा में कमलनाथ की उपस्थिति को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हुई है. इससे पहले भी कई बार इस तरह की स्थिति बन चुकी है. बता दें कि पहले सदन में कमलनाथ ही नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन अब डॉ. गोविंद सिंह नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. बता दें कि आज से शुरू हो रहा मानसून सत्र पांच दिन तक चलेगा. जिसमें कई मुद्दों पर बीजेपी और कांग्रेस में तीखी बहस देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः JAYS ने कमलनाथ के इस बयान से नाराज, 2023 के लिए बन सकते हैं नए समीकरण!

Trending news