जन्माष्टमी पर बड़ी घोषणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश मिलकर बनाएंगे श्री कृष्ण गमनपथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2400818

जन्माष्टमी पर बड़ी घोषणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश मिलकर बनाएंगे श्री कृष्ण गमनपथ

Happy Janmashtami 2024:  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कृष्ण जन्माष्टमी पर एक बड़ी घोषणा की. उन्होंने श्री कृष्ण गमन पथ के निर्माण की बात की, जो गिरिराज जी से उज्जैन तक जाएगा.

 

Janmashtami 2024

Janmashtami 2024: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर एक महत्वपूर्ण घोषणा की. उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण गमन पथ का निर्माण किया जाएगा, जो भगवान श्री कृष्ण की क्रीड़ा स्थली गिरिराज जी से उनकी शिक्षा स्थली उज्जैन तक जाएगा. इस मार्ग को धार्मिक सर्किट के रूप में विकसित किया जाएगा, जिसमें श्री कृष्ण के मंदिरों और ऐतिहासिक स्थलों को जोड़कर मध्य प्रदेश सरकार के साथ मिलकर विकास किया जाएगा. इस पहल का उद्देश्य भगवान श्री कृष्ण के जीवन और शिक्षाओं को आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाना है.

हाई सिक्योरिटी के बीच तिजोरी से निकले हीरे-जेवरात, ग्वालियर में 100 करोड़ के गहनों से हुआ राधा-कृष्ण का श्रृंगार

इंदौर में है अनोखा 'मूंछों वाला' कृष्ण मंदिर, जन्माष्टमी पर जानें इसका रहस्य और इतिहास

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जन्माष्टमी पर बड़ी घोषणा की है. राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार मिलकर श्री कृष्ण गमन पथ का निर्माण करेंगे. मुख्यमंत्री शर्मा ने श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन कर देश और प्रदेश के नागरिकों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि आज हम श्री कृष्ण जन्मस्थान से उनकी शिक्षा स्थली उज्जैन तक जाएंगे. मध्य प्रदेश सरकार के साथ मिलकर उनके गमन पर पड़ने वाले सभी मंदिरों को जोड़कर एक धार्मिक सर्किट विकसित किया जाएगा.

जन्माष्टमी के मौके पर बड़ी घोषणा 
राजस्थान के भरतपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूंछरी का लौठा स्थित मुकुट मुखारविंद गिरिराज जी पर दूध अभिषेक किया और श्रीनाथजी व पूंछरी का लौठा मंदिर के दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना की और कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कृष्ण गमन पथ की एक बड़ी घोषणा की.

श्री कृष्ण गमन पथ विकसित किया जाएगा
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भगवान श्री कृष्णा की क्रीड़ा स्थली गिरिराज जी से लेकर शिक्षा ग्रहण करने उज्जैन जाने तक के मार्ग को श्री कृष्ण गमन पथ के रूप में विकसित किया जाएगा. इस मार्ग में पड़ने वाले श्री कृष्ण मंदिरों और ऐतिहासिक स्थलों का मध्य प्रदेश सरकार के साथ मिलकर विकास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का संपूर्ण जीवन आने वाली पीढ़ियों को संदेश देता रहे, इसके लिए श्री कृष्ण गमन पथ को धार्मिक सर्किट के रूप में विकसित किया जाएगा.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news