उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत कला अकादमी के निदेशक की नियुक्ति पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh984614

उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत कला अकादमी के निदेशक की नियुक्ति पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

भाजपा नेता जयंत भिसे को भोपाल की उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत कला अकादमी का निदेशक बनाए जाने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता जयंस भिसे को नियम विरुद्ध अकादमी का निदेशक बनाया गया है.

इनसेट- जयंत भिसे

अंशुल मुकाती/इंदौर: भाजपा नेता जयंत भिसे को भोपाल की उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत कला अकादमी का निदेशक बनाए जाने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता जयंस भिसे को नियम विरुद्ध अकादमी का निदेशक बनाया गया है. निदेशक बनाए जाने के लिए तय उम्र 65 साल है. जबकि भिसे की उम्र 67 साल है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि अकादमी का निदेशक वही बन सकता है जो खुद रंगकर्मी हो, लेकिन जयंत भिसे रंगकर्मी नहीं हैं. भिसे केवल इंदौर में नाटकों का आयोजन करते है. राकेश सिंह ने आरोप लगाया कि जयंस भिसे केवल मंत्री उषा ठाकुर के करीबी हैं, इसी वजह से रुपयों का लेनदेन कर निदेशक का पद दिया गया है. कांग्रेस ने इस मामले में लोकायुक्त को शिकायत की है. साथ ही मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि नियम विरुद्ध निदेशक बनाए गए जयंत भिसे को पद से हटाया जाए. 

मानव सेवा की मिसाल! इंदौर की महिला ने 12 साल पहले लिया था संकल्प, मरने के बाद दान किया शरीर

कौन हैं जयंत भिसे?
जयंत भिसे इंदौर भाजपा के उपाध्यक्ष रहे हैं और सानंद नाम की संस्था का संचालन करते हैं. यह संस्था मराठी-हिंदी नाटकों का आयोजन करती है. वहीं इस पूरे मामले पर जयंत भिसे का कहना है कि जिन्होंने भी उनकी नियुक्ति की है उन्होंने इस बारे में सोचा होगा. हालांकि जयंत भिसे ने यह भी कहा कि नियमों की जानकारी, जिन्होंने नियुक्ति की है उन्हीं को होगी इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news