Jupiter Transit 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र में देवगुरू बृहस्पति का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि जिसकी कुंडली में गुरु मजबूत भाव में होते हैं, वे संसार के सभी सुख-सुविधाओं की भोग करते हैं. इसके अलावा  देवगुरु बृहस्पति को संतान, विवाह, धन और ज्ञान का कारक माना गया है. इसलिए गुरु के बिना मनुष्य जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. बता दें कि 13 महीने बाद देवगरू बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर कर रहे हैं. गुरु के इस राशि परिवर्तन से 3 राशि वालों के लाइफ में चार-चांद लग जाएगा और इन्हें करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये तीन राशियां...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेषः देवगुरु  बृहस्पति मेष राशि के लग्न में गोचर कर रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों का भाग्योदय हो जाएगा और इन्हें रोजगार और कारोबार के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का सुख मिलेगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी. माता-पिता के सहयोग से आपका अटका हुआ कार्य पूरा होगा. 


सिंहः गुरु के गोचर से सिंह राशि के जातकों की किस्मत खुल जाएगी. इस समय इनको नौकरी में प्रमोशन मिलने के चांस बढ़ जाएंगे. व्यापार में मनचाहा लाभ होगा. इस राशि के व्यापारी वर्ग को मनचाही सफलता मिलेगी. भाईयों से प्रेम बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में प्रसिद्धि प्राप्त होगी. जीवनसाथी के साध धार्मिक यात्रा पर घूमने जा सकते हैं.


धनुः देवगुरु बृहस्पति का गोचर धनु राशि के पंचम भाव में हो रहा है. नौकरी व व्यापार में तरक्की होगी. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी संबंधित बातचीत बन सकती है. शादीशुदा लोगों को संतान सुख की प्राप्ति होगी. इस समय परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. 


ये भी पढ़ेंः Bad Dream: सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाए सावधान, तुरंत करें ये उपाय


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)