DNA: PAK में कौन कर रहा भारत के दुश्मनों का सफाया? रिटायर्ड ब्रिगेडियर की हत्या से हिली पाकिस्तानी सेना और सरकार
Advertisement
trendingNow12299745

DNA: PAK में कौन कर रहा भारत के दुश्मनों का सफाया? रिटायर्ड ब्रिगेडियर की हत्या से हिली पाकिस्तानी सेना और सरकार

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान में आतंकियों और उनके मददगारों में इन दिनों खलबली मची हुई है. अज्ञात लोग चुन- चुनकर भारत के दुश्मनों का सफाया करने में लगे हैं. अब वहां पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर को भून दिया गया है.

 

DNA: PAK में कौन कर रहा भारत के दुश्मनों का सफाया? रिटायर्ड ब्रिगेडियर की हत्या से हिली पाकिस्तानी सेना और सरकार

Zee News DNA on Pakistan Target Killings: पिछले कई महीनों से पाकिस्तान में हर उस व्यक्ति का सफाया हो रहा है, जो कभी ना कभी, भारत के खिलाफ किसी साजिश में शामिल रहा है. फिर चाहे उसने आतंकी हमला करवाया हो, या फिर आतंकी हमले के लिए मदद मुहैय्या करवाई हो. भारतीय सेना पिछले कुछ वर्षों में एक खास सिंहनाद के साथ सीमा पर तैनात है. वो सिंहनाद है 'घर में घुसकर मारेंगे'. पाकिस्तान इस सिंहनाद से खौफज़दा है. वैसे भारतीय सेना को सरकार की तरफ से कोई इशारा तो नहीं मिला है, लेकिन उनका ये काम, भारत का अज्ञात दोस्त, बड़ी आसानी से कर रहा है. वो पाकिस्तान में घुसकर,आतंकियों का सफाया कर रहा है.

रिटायर्ड ब्रिगेडियर आमिर हमजा की हत्या

अबकी बार पाकिस्तान के एक रिटायर्ड ब्रिगेडियर आमिर हमज़ा को अज्ञात हमलावरों ने निपटा दिया है. पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट में बताया गया है, कि आमिर हमज़ा को दो अज्ञात हमलावरों ने पाकिस्तानी पंजाब के झेलम इलाके में गोली मार दी. अखबार के मुताबिक रिटायर्ड ब्रिगेडियर आमिर हमज़ा अपनी पत्नी और  बेटी के साथ अपनी कार से जा रहे थे. तभी मोटरसाइकिल पर सवार 2 अज्ञात लोग उनका पीछा करने लगे.

हिल गई पाकिस्तानी सरकार और सेना

अखबार के अनुसार, कार की रफ्तार जहां धीमी हुई, उस जगह हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं. इसके बाद हमलावर हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए. इस हमले में आमिर हमज़ा की पत्नी और बेटी घायल हुई हैं. इस हमले के बाद से पाकिस्तानी सेना और सरकार हिल गए हैं. उन्हें कोई अंदाजा नहीं है कि अज्ञात हमलावर कौन हैं, कहां से आते हैं और अपना टारगेट कैसे चुनते हैं. लेकिन आमिर हमज़ा पर यूंही हमला नहीं हुआ है. आमिर हमजा का इतिहास, भारत में आतंकियों की मदद करने से जुड़ा है.

लश्कर कमांडर ख्वाजा शाहिद भी हुआ शिकार

वर्ष 2018 में जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले के पीछे हमज़ा का हाथ था. इस हमले में 6 जवान शहीद हो गये थे और 12 लोग घायल हुए थे. आतंकी हमले का प्लान आमिर हमजा ने बनाया था. ISI और लश्कर-ए-तैय्यबा ने इसे अंजाम दिया था. सुंजवान हमले में हमज़ा से पहले लश्कर-ए-तैय्यबा का कमांडर ख्वाजा शाहिद भी, अज्ञात हमलावरों का शिकार बन चुका है. 

अब तक 2 दर्जन से ज्यादा टारगेट किलिंग्स

बताते चलें कि पाकिस्तान में अब तक इस तरह 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं. मरने वाले या तो आतंकी थे या आतंकियों के सरपरस्त थे. मरने वाले सभी लोगों का भारत के खिलाफ आतंकी हमले करने का इतिहास था. दिलचस्प बात ये है कि इनमें से किसी भी हत्या का अब तक खुलासा नहीं हो सका है. हत्यारे बाइक या कार से सवार होकर आते हैं और दुश्मन का काम तमाम कर निकल जाते हैं. 

क्या भारत करवा रहा दुश्मनों का सफाया?

पाकिस्तान के कई डिफेंस एक्सपर्टों और पत्रकारों का कहना है कि इन टारगेट किलिंग्स के पीछे भारत की खुफिया एजेंसियों का हाथ है. हालांकि उसके पास कोई पुख्ता सबूत न होने की वजह से आज तक वह पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कह पाया है. इन हत्याओं की वजह से पाकिस्तान में आतंकियों में दहशत का माहौल बढ़ता जा रहा है.

Trending news