राहुल गांधी की ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1345886

राहुल गांधी की ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia ने कांग्रेस की ''भारत जोड़ो यात्रा'' Bharat Jodo Yatra पर बड़ा बयान दिया. इसके अलावा उन्होंने ''राजपथ'' का नाम ''कर्तव्य पथ'' करने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिन के ग्वालियर दौरे पर पहुंचे हैं. 

राहुल गांधी की ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

ग्वालियर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi ''भारत जोड़ो यात्रा'' Bharat Jodo Yatra निकाल रहे हैं. उनकी इस यात्रा पर पक्ष और विपक्ष के नेताओं में बयानबाजी भी जमकर हो रही है. ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia ने भी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर बड़ा बयान दिया. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली में ''राजपथ'' का नाम ''कर्तव्य पथ'' करने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. 

कांग्रेस अपने आप को नहीं जोड़ पाई: सिंधिया 
ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब कांग्रेस की ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर सवाल किया जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि ''जो कांग्रेस अपने आप को नहीं जोड़ पाई है, वह अब भारत को जोड़ने की कोशिश कर रही है.'' सिंधिया ने इससे ज्यादा इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा. 

''राजपथ'' अब ''कर्तव्य पथ'' बन गया है 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मेरी तरफ से मैं यही सोचता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में परसों दिल्ली में जो कार्यक्रम हुआ, राजपथ किंग्स वे को कर्तव्य पद के रूप में परिवर्तित किया गया. प्रधानमंत्री जी की यही भावना है कि एक-एक व्यक्ति चाहे वह मंत्री हो संत्री हो या जो भी हो, अपने आप को देश की सेवा में पूर्ण रूप से झोंक पाए, यही उनकी भावना है कि जन मन को टटोले और जन की मन की आशा और आकांक्षाओं पर पूर्ण रूप से खरा उतरने का प्रयास करें. इस जनसेवा की भावना से हम कार्य करेंगे तो मुझे पूर्ण विश्वास है, जो प्रधानमंत्री जी सदैव कहते हैं कि भारत का अमृत काल से शताब्दी काल का सफर प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व पूरा हो रहा है.''

उनके ही पदचिन्हों पर चलने की कोशिश कर रहा हूं 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज पांचवी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति के रूप में भारत उभरा है. हर कोने में आप देखो नई ऊंचाइयों को हम छू रहे हैं. नई सेवा भाव की क्षमताओं को हम उजागर कर रहे हैं और यही प्रधानमंत्री जी की मंशा है. जब उन्होंने पहले दिन कहा था, मैं प्रधानमंत्री नहीं हूं मैं प्रधान जनसेवक के रूप में कार्य कर रहा हूं और उन्हीं के पदचिन्हों पर चलने की हम सब भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कोशिश कर रहे हैं.''

ये भी पढ़ेंः एक तरफ से एक्शन होता है तो रिएक्शन भी होता है, जानिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों कही यह बात 

Trending news