महापौर पद के लिए कांग्रेस को विधायकों पर भरोसा, कमलनाथ इस MLA को भी दे सकते हैं टिकट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1212840

महापौर पद के लिए कांग्रेस को विधायकों पर भरोसा, कमलनाथ इस MLA को भी दे सकते हैं टिकट

कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव में कई विधायकों को महापौर पद के लिए खड़ा करने की तैयारी है, कुछ विधायकों के टिकट तो लगभग फाइनल भी हो चुके हैं, इसके अलावा अब एक और कांग्रेस विधायक का नाम महापौर पद के लिए सामने आया है. 

महापौर पद के लिए कांग्रेस को विधायकों पर भरोसा, कमलनाथ इस MLA को भी दे सकते हैं टिकट

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले निकाय चुनावों में बीजेपी भले ही विधायकों को महापौर का टिकट नहीं देने का फैसला ले चुकी हो, लेकिन कांग्रेस इस बार विधायकों को टिकट देने के लिए पूरी तरह से तैयार बैठी है. कुछ जगहों पर तो विधायकों के टिकट महापौर पद के लिए भी फाइनल हो गए हैं. जबकि अब एक और बड़े नगर निगम में कांग्रेस ने अपने एक और विधायक को महापौर टिकट देने का मन बना लिया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है. 

छिंदवाड़ा में कांग्रेस विधायक को मिल सकता है मौका 
बता दें कि छिंदवाड़ा नगर निगम में महापौर का पद अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस छिंदवाड़ा में जुन्नारदेव से विधायक सुनील ऊइके को महापौर पद के लिए चुनाव में उतार सकती है. बताया जा रहा है कि सुनील उईके का नाम संभावित प्रत्याशी की सूची में सबसे उपर है इस बात की संभावना इसलिए भी ज्यादा हो गई है क्योंकि सुनील उईके ने पिछले साल ही अपना नाम नगर निगम के वार्ड में जुड़वा लिया है. 

कांग्रेस विधायक सुनील ऊइके पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबी माने जाते हैं. जबकि कांग्रेस उन्हें मजबूत प्रत्याशी भी मान रही है. यही वजह है कि कांग्रेस में महापौर पद के लिए सुनील ऊइके नाम पर सहमति बनती नजर आ रही है. हालांकि अब तक कांग्रेस ने किसी भी जगह पर टिकटों का औपचारिक ऐलान नहीं किया है. 

कमलनाथ दे सकते हैं मौका 
दरअसल, छिंदवाड़ा जिला कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ही छिंदवाड़ा में सभी टिकट डिसाइड करेंगे. खास बात यह भी है कि यहां कांग्रेस हमेशा मजबूत रही है. हालांकि पिछले नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को यहां से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस छिंदवाड़ा जिले की सभी सात विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. ऐसे में इस बार नगर निगम चुनाव में पार्टी पूरी ताकत लगाती नजर आ रही है. 

यहां भी विधायकों के लिए महापौर का टिकट लगभग पक्का 
कांग्रेस ने प्रदेश के कई नगर निगमों में विधायकों के लिए महापौर का टिकट पक्का कर दिया है, इंदौर में विधायक संजय शुक्ला ने तो प्रचार भी शुरू कर दिया है. जबकि उज्जैन से विधायक महेश परमार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा का नाम भी लगभग तय है, इसके अलावा ग्वालियर से विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी शोभा सिकरवार और सागर से पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी निधि जैन का टिकट भी लगभग फाइनल हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP के किसानों के लिए अच्छी खबर, इस बार नहीं होगी खाद-बीज की कमी

WATCH LIVE TV

Trending news