धर्म संवाद में बोले कमलनाथ, 'रामनवमी के जुलूस पर पत्थरबाजी की जिम्मेदार है भाजपा सरकार'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1636387

धर्म संवाद में बोले कमलनाथ, 'रामनवमी के जुलूस पर पत्थरबाजी की जिम्मेदार है भाजपा सरकार'

MP Political News: भोपाल (Bhopal) में आयोजित मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ धर्म संवाद में प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath)ने भाजपा के ऊपर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि रामनवमी पर हुई पत्थरबाजी की जिम्मेदार भाजपा सरकार (BJP Government) है.

 धर्म संवाद में बोले कमलनाथ, 'रामनवमी के जुलूस पर पत्थरबाजी की जिम्मेदार है भाजपा सरकार'

प्रिया पांडेय/ भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ सम्मेलन में भाजपा (BJP) के ऊपर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोग इतने सालों में रामनवमी (Ramnavami) पर लोग जुलूस निकाल रहे हैं लेकिन ऐसी घटनाएं कभी नहीं देखने को मिली. लेकिन बीते रामनवमी पर जुलूस पर पत्थरबाजी की गई इसकी जिम्मेदार भाजपा सरकार है.

चुनाव आते ही होती है घटनाएं
भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि 2024 चुनाव नजदीक है  जिसके चलते देश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं. इसके अलावा कहा कि क्या ने भाजपा भगवा का ठेका ले रखा है. साथ ही साथ कहा कि कांग्रेस धर्म की राजनीति नहीं करती बल्कि सभी धर्मों के प्रति आस्था रखती है और कहा कि महंगाई, बेरोजगारी से आम जनता परेशान है.

भगवामय हुआ कांग्रेस कार्यालय
कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भर के पुरोहित और पुजारी शामिल हुए. इस दौरान पूरे प्रदेश कार्यालय को भगवा झंडे से सजाया गया. इसमें कमलनाथ के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल हुए.

भाजपा ने किया पलटवार
कांग्रेस के बदले स्वरूप को लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. पार्टी का कहना है कि कांग्रेस चुनावी हिन्दू है कांग्रेस वो पार्टी है जिसने भगवाधारी संतों पर हमला करने वालों को संरक्षण दिया.  पालघर की घटना कोई नहीं भुला सकता है. भगवाधारियों पर अत्याचार होने पर कांग्रेस के होंठ सील जाते हैं और कांग्रेस की असलियत जनता जानती है. 

पीसी शर्मा ने दिया जवाब
भाजपा के बयान के बाद कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि जब 15 महीने की कांग्रेस सरकार में हमने बिना कहे पुजारियों का 3% मानदेय बढ़ाया.  महाकाल कॉरिडोर पुजारियों से चर्चा कर योजना हमने तैयार की थी. राम गमन वन पथ जैसी अनेकों योजना तैयार करने का कांग्रेस का इतिहास रहा है और कहा कि महात्मा गांधी ने जब आजादी की लड़ाई लड़ी थी तब भी हो रघुपति राघव राजा राम का गायन करते थे. 

Trending news