MPCG News Live Today: रमन सिंह के आरोपों पर सीएम बघेल का पलटवार, MP में मिला दुर्लभ प्रजाति का सांप
Advertisement

MPCG News Live Today: रमन सिंह के आरोपों पर सीएम बघेल का पलटवार, MP में मिला दुर्लभ प्रजाति का सांप

MPCG Live News 12 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: रमन सिंह के आरोपों पर सीएम बघेल का पलटवार, MP में मिला दुर्लभ प्रजाति का सांप
LIVE Blog

MPCG Live News 12 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

12 October 2022
22:14 PM

खरगोन में बस की टक्कर से अज्ञात युवक की हुई मौत

खरगोन में बस की टक्कर से अज्ञात युवक की मौत हो गई. हादसे के बाद बस के नीचे फंसने से युवक को कई किलोमीटर तक घसीट कर लाने की संभावना है. युवक की मौत हो गई. 

22:13 PM

ऑनलाइन जुआ सट्टा के मामलों में छत्तीसगढ़ पुलिस सख्त

महादेव एप और रेड्डी अन्ना एप के माध्यम से ऑनलाइन जुआ सट्टा के मामलों में छत्तीसगढ़ पुलिस सख्त हो गई है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 74 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है. वहीं कई अन्य आरोपियों की पुलिस लगातार तलाश कर रही है.

21:28 PM

कार सवार युवक ने तेज रफ्तार वाहन चलाते हुए सड़क किनारे फुटपाथ में सब्जी लगाने वालों को रौंदा 

सतना शहर के बीचोबीच बड़ा हादसा हुआ है. कार सवार युवक ने तेज रफ्तार वाहन चलाते हुए सड़क किनारे फुटपाथ में सब्जी लगाने वालों को रौंद दिया. इस हादसे में दो महिला सहित पांच लोग घायल हुए है जिंसमें तीन की हालत गंभीर है.  हादसे के बाद कार सवार भागने लगा. स्थानीय लोगों ने कार सवार को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस ने कार को भी जब्त कर लिया है. कार पन्ना जिले में रजिस्टर्ड हैं जो किराना व्यापारी है और सतना किराना लेने आया हुया था. 

21:00 PM

ST-SC बिजनेस कॉन्क्लेव में पहुंचे सीएम शिवराज, फायदा पहुंचाने के ल‍िए की अहम घोषणा 

ST-SC बिजनेस कॉन्क्लेव में शाम‍िल होने सीएम श‍िवराज स‍िंह पहुंचे तो वहां सीएम ने कहा क‍ि मैं इसी वक्त एक कमेटी की घोषणा करता हूं. कमेटी में डिक्की उद्योगों से संबंधित दोनों मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, राजवर्धन सिंह दात्तीगांव, प्रभुराम चौधरी और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा होंगे.

19:55 PM

छत्तीसगढ़ में वज्रपात का अलर्ट
मौसम विभाग ने बस्तर और सरगुजा संभाग के कुछ हिस्सों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के दक्षिण और उत्तर में कई हिस्सों में वज्रपात की संभावना है. साथ ही इन हिस्सों में अच्छी बारिश भी देखने को मिल सकती है. वहीं प्रदेश के अधिकतम हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

19:33 PM

कटनी में छापा
कटनी के थोक पटाखा व्यवसाई खेमचंद पोपटानी की दो फर्मों पर स्टेट जीएसटी की 16 सदस्यी टीम ने छापा मार कार्यवाही की है. दीपावली के समय पर थोक पटाखा व्यवसायी ने भारी मात्रा में पटाखा स्टॉक कर रखा है, जिसका लेखा जोखा जायदातर कच्चे बिल पर हुआ है.

18:57 PM

तीन स्थापित कलाकारों को मिलेगा किशोर अलंकरण सम्मान
खंडवा में गुरुवार 13 अक्टूबर सुरों के सम्राट किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर भारतीय फिल्म जगत के तीन स्थापित कलाकारों को राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण से नवाजा जाएगा. प्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर खंडवा में एक रंगारंग कार्यक्रम के दौरान यह पुरस्कार देंगी.

18:26 PM

 सड़क बनने के बाद खोदी गई सड़क तो लगेगा जुर्माना
नगर निगम मुख्यालय के सभाकक्ष में आज अमृत मिशन, जलप्रदाय और सड़क निर्माण के अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर मौजूद रहे. महापौर ने अधिकारियों को चेतावनी भी दी. उन्होनें कहा कि सड़क बनने के बाद किसी वजह से खुदाई की तो सम्बन्धितों से उसका खर्चा वसूला जाएगा.

18:22 PM

सुकमा में कारण बताओ नोटिस जारी
सुकमा स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में कलेक्टर हरीश एस ने शख्त तेवर दिखाते हुए कहा कार्य में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं है. उन्होंने लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ विभागीय जांच करने के निर्देश
दिए हैं.

18:00 PM

मानहानि के दावे की चेतावनी पर रमन सिंह का ट्वीट के जरिए पलटवार

17:45 PM

Bhopal: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज संबल योजना के तहत राज्य के श्रमिक परिवारों को बहुत बड़ी राशि प्रदान की है.

17:30 PM

Bhopal Latest News:अमीर खान के विज्ञापन पर टिप्पणी को लेकर बोली कांग्रेस- सेंसर बोर्ड को खत्म कर के नरोत्तम मिश्रा और उनकी टीम को लगा देना चाहिए.

 

17:08 PM

Tikamgarh Latest News:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्देश के बाद टीकमगढ़ पुलिस हरकत में आई.अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई.

 

17:00 PM

Mandala Latest News:जिले के मवई थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोरेघाट ग्राम पंचायत के घुरघुटी गाव में छोटे भाई ने अपने ही बड़े भाई की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी.

16:39 PM

जिले में मानवता को शर्मसार करने का मामला फिर आया सामने.हादसे के शिकार मजदूर को नहीं मिला शव वाहन.

 

16:24 PM

Rewa Latest News:विंध्य की पहली बघेली फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज.

 

16:24 PM

Gwalior Latest:ग्वालियर में राजमाता सिंधिया की जयंती पर आज राजमाता विजया राजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर में अष्टम दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया.

 

15:53 PM

Anuppur Latest News:अनूपपुर कोतमा में दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल.मुस्लिमों ने एक हिंदू गरीब का किया अंतिम संस्कार.

 

15:30 PM

13 सूत्रीय मांगों को लेकर दौलतराम शर्मा शासकीय महाविद्यालय कसडोल में जमकर हंगामा.

 

15:18 PM

Jabalpur Latest News:रेवांचल एक्सप्रेस में कांग्रेस विधायकों पर लगे छेड़छाड़ के आरोप मामले में जीआरपी ने जांच की तेज.

 

15:03 PM

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलने के बाद युवक की मौत में परिजनों ने चक्का जाम किया है.मुआवजे और परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी की मांग लेकर परिजनों ने चक्का जाम किया है. बता दें कि कल देर शाम घरघोड़ा के भालुमार में छत्तीसगढ़ी ओलंपिक खेल में कब्बड़ी खेलने के दौरान युवक को गंभीर चोटें आई थीं और रायगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर करने के दौरान उसकी की मौत हो गई.

 

14:19 PM

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलने के बाद युवक की मौत

छत्तीसगढ़ में चल रहे छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेलने के बाद एक युवक की मौत हो गई, युवक की मौत में परिजनों ने किया चक्का जाम, मुआवजे और परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी की मांग लेकर परिजनों ने किया चक्का जाम, कल देर शाम छत्तीसगढ़ी ओलंपिक खेल खेलने के दौरान युवक को आयी थी गंभीर चोट, रायगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर करने के दौरान युवक की हुई थी मौत, मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मौजूद है. 

13:00 PM

भूपेश बघेल का रमन सिंह पर पलटवार 

पूर्व सीएम रमन सिंह के आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया, सीएम ने कहा कि रमन सिंह अपने आरोप को प्रमाणित करें या सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी, नहीं तो रमन सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. रमन सिंह ने कोयला पर प्रति टन 25 रुपये भ्रष्टाचार के तौर पर लेने और कांग्रेस पार्टी-सोनिया गांधी के लिए एटीएम का काम करने का लगाया था आरोप.

11:25 AM

ग्वालियर जाएंगे राज्यपाल मंगू भाई पटेल 

ग्वालियर कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आज आयोजित होगा, राज्यपाल मंगू भाई पटेल होंगे मुख्य अतिथि, चार टॉपर छात्रों को मिलेगा गोल्ड मेडल, प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल भी होंगे दीक्षांत समारोह में शामिल उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह भी रहेंगे मौजूद. 

11:23 AM

खरगोन में मिला दुर्लभ प्रजाति का सांप 

मध्य प्रदेश के खरगोन में दुर्लभ प्रजाति का सांप मिला है, यहां "करैत प्रजाति" का सफेद सांप मिला है जो दुर्लभ प्रजाति का बताया जा रहा है, दावा किया जा रहा है कि यह प्रजाति अब विलुप्त होती जा रही है, मध्यप्रदेश में दूसरा और देश में तीसरा 18 इंच का सफेद साप मिलने का दावा. थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसायटी ने किया रेस्क्यू, वन विभाग के सुपुर्द किया. खरगोन के मंडलेश्वर के ग्राम जलुद में मिला, जलुद में राम मंदिर प्रांगण में देखा गया है. 

10:51 AM

मुंबई भोपाल मुंबई फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी

मुंबई भोपाल मुंबई फ्लाइट में तकनीकी खराबी आई है, जिसके चलते फ्लाइट करीब 3 घंटे देरी से उड़ान भरेगी,  एयर इंडिया की फ्लाइट AI 634 3 घण्टे तक नहीं भर सकी भोपाल से मुंबई के लिए उड़ान. भोपाल से मुंबई उड़ान भरने से पहले फ्लाइट के इंजन में आई खराबी. सुबह 8,00 बजे होती है एयर इंडिया की AI,634 फ्लाइट अब होगी देरी. 

10:20 AM

मध्य प्रदेश के 30 पुलिस अधीक्षक जाएंगे UK 

मध्यप्रदेश पुलिस के 30 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक युनाईटेड किंगडम जाएंगे, मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के अंतर्गत युनाइटेड किंगडम जाएंगे मध्यप्रदेश पुलिस के अधिकारी. 30 अधिकारियों का दल पुलिसिंग के नवाचारों और विशिष्ठ पुलिस कार्यप्रणालियों को समझेंगे. इस दौरान नॉर्थ ईस्ट हिल पुलिस एकेडमी शिलांग, टाटा इंस्टीटयूट ऑफ सोशल सांइस मुंबई और सेफिल्डहेलान UK का करेंगे और भ्रमण पुलिस के नवाचारों को समझेंगी एमपी पुलिस.

09:44 AM

नशामुक्ति अभियान मध्य प्रदेश में जारी 

सीएम शिवराज के निर्देश के बाद मध्य प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान जारी है, अब तक प्रदेश में 42 हजार 660 लीटर अवैध शराब जब्त हुई है, नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ 5 हजार 764 प्रकरण दर्ज, 5 हजार 790 को बनाया गया आरोपी, बीते 4 दिन में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज हुए 360 प्रकरण, 382 लोगों को बनाया गया आरोपी, सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने वाले 1 हजार 178 के खिलाफ कार्रवाई. रीवा में कफ सिरप की 7 हजार शीशियां पकड़ी गई हैं. 

09:32 AM

MP में नहीं थम रहा बारिश का दौर 

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, शहडोल और जबलपुर संभाग के जिलों के साथ बैतूल, हरदा, देवास, बुरहानपुर और खंडवा जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, उज्जैन और नर्मदापुरम संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है. 

09:29 AM

MP में कांग्रेस की बड़ी बैठक आज 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की आज बड़ी बैठक आयोजित होगी, नगरीय निकाय के नतीजों को लेकर पीसीसी दफ्तर में पीसीसी चीफ कमलनाथ लेंगे बैठक. नगरीय निकाय के नतीजों को लेकर होगी समीक्षा बैठक. जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी रहेंगे बैठक में शामिल. दोपहर 12 बजे पीसीसी दफ्तर में बैठक. 

08:49 AM

छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन मिलेगी आरटीआई 

छत्तीसगढ़ देश का छठवां ऐसा राज्य बनने जा रहा है, ​​​​​​​जहां आर टी आई आवेदक ऑनलाईन जानकारी ले सकेंगे. आयोग के ऑनलाईन वेबपोर्टल का लोकार्पण आज सुबह 12 बजे. लोकार्पण के साथ ही कार्यशाला का भी आयोजन किया जाएगा, आवेदक, आवेदन आनलाईन अपलोड करने के साथ-साथ ऑनलाईन शुल्क भी जमा कर सकेगा. इसके लिए rtionline.cg.gov.in वेबसाईट तैयार किया गया है.

08:44 AM

अमित शाह के दौरे की तैयारियां तेज 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंच रहे हैं, ऐसे में आज से प्रदेश में शाह के दौरे की तैयारियां तेज हो गई हैं, सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अमित शाह के दौरे की समीक्षा करेंगे. 

08:20 AM

छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार 

बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण छत्तीसगढ़ में आज कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है, मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जगहों पर गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वज्रपात होने के भी बन रहे आसार. 

08:17 AM

आज संबल योजना की राशि का वितरण करेंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रायसेन जिले में संबल योजना की राशि का हितग्राहियों को वितरण करेंगे, संबल योजना के हितग्राहियों को सीएम आज देंगे बड़ी सौगात. रायसेन में दोपहर 12:30 बजे सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों के खातों में 345.59 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर करेंगे. सीएम की इस योजना से 15948 हितग्राही लाभान्वित होंगे. 

08:14 AM

सक्ती जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान की अगली कड़ी में आज सक्ती जिला के जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात करेंगे. इसके लिए सीएम भूपेश बघेल सुबह 11:30 बजे रायपुर हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आमजनों से भेंट-मुलाकात कर सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेंगे और अधिकारियों को जरूरी निर्देश देंगे.

08:10 AM

मल्लिकार्जुन खड़गे आज मध्य प्रदेश के दौरे पर

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे आज मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे, मल्लिकार्जुन खड़गे दोपहर 1:30 बजे पीसीसी कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे, मध्य प्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के 500 के आसपास वोट हैं. 

08:07 AM

आज से भक्तों के लिए खुला ''महाकाल लोक''

उज्जैन में महाकाल लोक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण कर दिया, जिसके बाद आज से भक्तों के लिए बाबा महाकाल का दरबार खुल गया है, आज से सभी भक्त महाकाल लोक के दर्शन कर सकेंगे, महाकाल लोक के लिए लिए आज से सभी को एंट्री दी जाएगी. 

Trending news