MP Panchayat Chunav 2022 Updates: पंचायत के लिए दोबारा मतदान शुरू, 10 केंद्रों पर चल रही वोटिंग
Advertisement

MP Panchayat Chunav 2022 Updates: पंचायत के लिए दोबारा मतदान शुरू, 10 केंद्रों पर चल रही वोटिंग

MP Panchayat Election 2022 Live Updates: मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के कुछ मतदान केंद्रों पर दोबारा से मतदान कराए जाने के आदेश दिए हैं. इन सभी मतदान केंद्रों पर कल हुए मतदान के दौरान विवाद सामने आया था. जबकि कई जगहों पर हिंसा भी हुई थी. जिसके चलते अब 10 मतदान केद्रों पर री-वोटिंग चल रही है. 

MP Panchayat Chunav 2022 Updates: पंचायत के लिए दोबारा मतदान शुरू, 10 केंद्रों पर चल रही वोटिंग
LIVE Blog

MP Panchayat Election 2022: मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के 10 मतदान केंद्र के निर्वाचन प्रकिया को शून्य घोषित किया है. जिसके बाद इन मतदान केन्द्रों पर दोबारा वोटिंग हो रही है. यहां सुबह 7 बजे से 3 बजे तक वोटिंग होगी.

10 मतदान केंद्रों पर फिर होगी वोटिंग 
दरअसल, राज्य निर्वाचन आयोग ने 7 मतदान केंद्रों को शून्य घोषित किया है, इन जगहों पर विवाद की वजह से यह फैसला लिया गाय है. जबकि 3 मतदान केंद्रों पर भी अन्य कारणों की वजह से मतदान को दोबारा कराने का फैसला लिया गया है. इस तरह अब प्रदेश के 10 मतदान केंद्रों पर 27 जून को दोबारा से वोटिंग होगी. पुनर्मतदान 27 जून को सुबह 7 से अपरान्‍ह 3 बजे तक होगा. 

कहां- कहां हो रही वोटिंग
- राजगढ़ जिले की जनपद पंचायत राजगढ़ की ग्राम पंचायत बाबड़ीपुरा के मतदान केन्‍द्र क्र. 22 रामपुरिया में सभी पदों पर वोटिंग
- भिण्‍ड जिले की जनपद पंचायत रौन के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 52 कन्‍या माध्‍यमिक विद्यालय पचोखरा में वोटिंग
- जिला निवाड़ी की जनपद पंचायत निवाड़ी के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 80 विनवारा में समस्‍त पदों पर फिर वोटिंग
- जिला सीधी की जनपद पंचायत सिहावल के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 330 एवं 257 में जिला पंचायत सदस्य के लिए वोटिंग
- जिला दमोह की जनपद पंचायत दमोह के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 263 प्राथमिक शाला भवन कांकर में समस्‍त पदों पर वोटिंग
- जिला नरसिंहपुर की जनपद पंचायत करेली के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 134 आमगांव बड़ा में पंच पद के लिए फिर से वोटिंग
- दतिया जिले की जनपद पंचायत दतिया की ग्राम पंचायत हतलई के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 300 के सभी पदों पर वोटिंग
- जिला देवास की जनपद पंचायत बागली की ग्राम पंचायत पुन्‍जपुरा के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 229 में पंच पद के लिए वोटिंग
- इंदौर जिले की जनपद पंचायत डॉ. अम्‍बेडकर नगर महू की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी के मतदान केन्‍द्र क्रमांक 34 में पंच पद के लिए फिर वोटिंग

27 June 2022
09:40 AM

1 बजे तक मतदान की जानकारी, बिनवारा(केंद्र क्रं-80)
कुल वोटर्स- 724
पुरुष- 364
महिला- 360

1 बजे तक मतदान
पुरुष- 192
महिला- 200

अब तक कुल मतदान- 392
मतदान प्रतिशत- 54.14%

09:27 AM

त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022 के दौरान प्रथम चरण का मतदान जनपद पंचायत सिहावल के अंतर्गत 25 जून को सम्पन्न हुआ था. जिसमे जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 16 के मतदान क्रमांक 330 मतदान केन्द्र गजरहा एवं वार्ड 17 के मतदान क्रमांक 257 बेलहा में प्रशासन की लापरवाही के कारण मत पत्र उलटफेर के वजह से गलत मतदान हो गया. अब इसके बाद आज यहां पुनः मतदान कराया जा रहा है, महिला पुरुष मतदाता गण सुबह से ही बड़े उत्साह के साथ मतदान करने मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं.

09:19 AM

दमोह जिले के कांकर में आज पंचायत चुनाव के लिए एक बार फिर से मतदान हो रहा है. शनिवार को हुए पहले चरण में मतदान में भी यहां वोट डाले गए थे लेकिन आयोग द्वारा पुनः मतदान कराए जाने के आदेश के बाद आज फिर वोट डाले जा रहे हैं. दरअसल इस मतदान केंद्र पर शनिवार को वोटिंग खत्म होने के बाद जब मतगणना चल रही थी. उस वक़्त कुछ लोग मतपत्र लेकर भाग गए थे. जिसके बाद आयोग ने ये निर्णय लिया था. रीपोलिंग कि लिए फिर से तैयारियां की गई है और एक दिन बाद फिर यहां चारों पदों के लिए मतदान किया जा रहा है. आज भी मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है और लोग मगदान केंद्र पहुंच रहे हैं. वहीं फिर कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए मतदान केंद्र पर चाक चौबंद व्यवस्था की गई है.

09:18 AM

राजगढ़ के रामपुरिया बुथ पर 2 दिन पहले मत पेटी और हंगामा विवाद के बाद अब आज सुबह 7:00 बजे से फिर से मतदान की शुरुआत हुई है. जिसमें महिला-पुरुषों बढ़ चढ़कर सुबह से ही लाइन लगाकर मतदान के लिए पहुंच रहे हैं. इस मौके पर राजगढ एसडीएम एसडीओपी तहसीलदार थाना प्रभारी सहित प्रसानिक अमला मौजूद है.

09:17 AM

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निवाड़ी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत विनवारा के मतदान केंद्र क्रमांक 80 पर मतदान चल रहा है. राज्य निर्वाचन आयोग ने बूथ कैपचिंग और मतदान केंद्र पर हुऐ हंगामे को लेकर पुन मतदान के आदेश दिए थे.

09:12 AM

पंचायत चुनाव में निर्विरोध चुने गए जनप्रतिनिधियों से आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुलाकात करेंगे. सीएम हाउस पर बड़ी संख्या में निर्विरोध चुने गए प्रतिनिधि पहुंचे हैं. इसके अलावा अलीराजपुर जैसे आदिवासी जिलों से आए जनप्रतिनिधि आदिवासी वेशभूषा में अलग अंदाज में दिखाई दिए. आदिवासी वेशभूषा में निर्विरोध चुनी गई सरपंच सीएम के लिए उपहार में आम लेकर पहुंची हैं. कई महिलाएं पहली बार चुनाव लड़ी और निर्विरोध चुनी गई हैं. सीएम हाउस पहुंची महिलाओं में खासा उत्साह है.  गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने बीते दिन निर्विरोध प्रतिनिधि चुनने की अपील की थी. जिसका असर देखने को मिला और बड़ी संख्या में पंचायत चुनाव में प्रतिनिधि निर्विरोध चुने गए हैं.

09:11 AM

नरसिंहपुर जिले में हुए पंचायत चुनाव में करेली जनपद के अंतर्गत आने वाले आमगांव में बूथ क्रमांक 134 में एक पंच पद के चुनाव को लेकर दोबारा मतदान की मांग की गई थी. जिसका आज 27 जून को पुनर्मतदान हो रहा है. जनपद पंचायत करेली की ग्राम पंचायत आमगांव बड़ा मतदान केन्द्र क्रमांक 134 में वार्ड क्रमांक 06 के पंच पद हेतु पुनर्मतदान प्रातः 7 बजे से शुरू हो गया है, जो दोपहर 3 बजे तक किया जाएगा एवं इसके तुरंत बाद मतगणना शुरु की जा सकेगी.

Trending news