LIVE: इंदौर में गोलीबारी, सरपंच के बेटे को कार सवार बदमाशों ने बनाया निशाना

Tue, 12 Jul 2022-11:08 pm,

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 12 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है.

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 12 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

नवीनतम अद्यतन

  • ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट मेन्स का रिजल्ट आ चुका है . इंदौर के सम्यक जैन लड़कों में तो लड़कियों में मीशा जैन एमपी टॉपर रहीं. वहीं देवास जिले के छात्र दीपक प्रजापति ने भी शानदार प्रदर्शन किया. जिस पर सीएम शिवराज ने दीपक के उज्जवल भविष्य की कामना की. तीनों छात्रों ने इतना अच्‍छा रिजल्‍ट ला कर अपने परिवार का नाम रोशन किया है तो आइए जानते हैं क्या है इन होनहारों की एजुकेशन प्लानिंग और इनकी सफलता का राज.

  • इंदौर के हीरा नगर थाने में चली गोली, कार सवार बदमाशों ने चलाई गोली, बदमाशों ने बनाया युवक को निशाना, हीरा नगर के निजी स्कूल के पास का मामला, गोली कांड से पूरे क्षेत्र में फैली सनसनी, घायल युवक के पिता सरपंच

  • निवाड़ी जिले में मतदान कर्मचारियों ने घटिया खाना दिए जाने का लगाया आरोप, कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें बासा और सड़ा दिया गया खाना, पीठासीन अधिकारी और कर्मचारियों ने खाना खाने से किया मना, जिले में कल नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज से लगाई गई है कर्मचारियों की ड्यूटी.

  • सतना जिले के रामपुर बाघेलान के बैरिहा गांव के निवासी नायब सुबेदार के के पाण्डेय का ह्रदय गति रुक जाने से सोमवार को जालंधर में दुःखद निधन हो गया था. भारतीय सेना के दिवंगत जवान को आज पूरे राजकीय सम्मान व गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी गयी.

  • इंदौर में छोटी ग्वालटोली पुलिस ने TI हाकमसिंह सुसाइड मामलें में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इस पूरे मामले में एक आरोपी जो की ASI का भाई था. उसकी कुछ दिन पहले मौत हो गई है. पुलिस ने अपनी जांच में माना है कि चारो आरोपियों ने TI को इतना प्रताड़ित कर दिया था कि उन्हें आत्महत्या के लिये मजबूर होना पड़ा.

  • बैतूल में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है. यहां से एक परिवार बहु के गांव (केलोड महाराष्ट्र) गया हुआ था, जहां मारी नदी में स्कॉर्पियो बह गई. घटना में 6 लोगों के मौत की आशंका जताई जा रही है. अभी तक 3 शव बरामद कर लिए गए हैं. 

  • भाजपा ने फिर दिखाया बागियों को बाहर का रास्ता. वोटिंग से एक रात पहले भाजपा की चेतावनी बागी चेत जाए वरना 400 बागियों जैसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. प्रदेश भाजपा महामंत्री भगवान दास सबनानी ने कहा आज बागियों के लिए आखिरी मौका.

  • मध्य प्रदेश के दमोह में चुनावी रंजिश के कारण गांव छोड़ने का दबाव बनाने मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने इसके खिलाफ एसपी से शिकायत की है. पूरा मामला दमोह जिले के तेजगढ़ थाने के मनका का है.

  • नदी में आई बाढ़ से हाईवे बंद, बैतूल का भोपाल से सड़क संपर्क टूटा

    माचना नदी में आई बाढ़ से बैतूल का भोपाल से सड़क संपर्क टूट गया है. वहींं, बैतूल से इंदौर और अमरावती की ओर जाने वाले मार्ग की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. 

  • सुकमा में नदी पार करने के लिए ग्रामीणों ने जुगाड़ का पुल बनाया है. 150 मीटर का ये पुल लकड़ी व तार के सहारे तैयार किया गया है. ये पुल जिला मुख्यालय से करीब 35 किमी की दूरी पर स्थित नागलगुड़ा गांव में बना है.

  • श्योपूर: चम्बल नदी में मगर का शिकार बने 10 साल के मासूम का छत विक्षप्त शव मिला है. चम्बल नदी में सर्चिंग के दौरान SDRF की टीम ने मासूम का शव निकाला है. रघुनाथपुर के रीझेटा गांव में चम्बल नदी में नहाते समय बच्चे को मगरमच्छ खिंचकर ले गया था. अब विजयपुर में बच्चे का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. बच्चे को मगरमच्छ के पेट से निकालने के लिए ग्रामीणों ने कई घंटों तक मगर को बंधक बनाये रखा था.

  • सीहोर जिले में सुबह से बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. ग्रामीण क्षेत्रों का सड़क संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. सीहोर जिले के ग्राम साला रोड में सीप नदी का जलस्तर बढ़ने से साला रोड पुलिया पर अत्यधिक पानी आने से 15 से 20 मजदूर फंस गए हैं. एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है. एसडीआरएफ कमांडर अशोक पाटीदार के नेतृत्व में टीम काम कर रही है.

  • छत्तीसगढ़ के चौक-चौराहों और सड़कों के नामकरण को लेकर एक बार फिर राजनीति हो रही है. नवा रायपुर में जितने भी चौक-चौराहे और सड़के हैं, प्रदेश सरकार उसके नामकरण की तैयारी में है. जिसे लेकर अब सियासी बयानबाजी देखने को मिल रही है. पूर्व सीएम रमन सिंह का कहना है कि सरकार चाहे जितना भी नाम रख ले-बदल ले कोई फर्क नहीं पड़ता. जितने भी नाम को बदलने की साजिश की जा रही है. आने वाले 2023 में वो वापस उन्हीं महापुरुषों के नाम पर बदल दिए जाएंगे.

  • बीते दो दिनों में कांकेर में जमकर बारिश हुई. बारिश में कई नदी नाले उफान पर हैं. इस बारिश के कारण कांकेर बायपास रोड का एप्रोच पुल बह गया है. गौरतलब है कि पिछले चौबीस घंटे में रिकार्ड तोड़ बारिश हुई है, जिससे नाले भी उफान पर आ गए हैं. कांकेर बायपास रोड में पुल निर्माण किया जा रहा है, जो लोगों के लिए मुसिबत का सबब बन गया है. 

  • राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. बता दें कि एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु 15 जुलाई को मध्य प्रदेश आ रही हैं. जहां बीजेपी विधायक दल की बैठक में शामिल होंगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 

    बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रपति चुनाव में निभाएंगे यह भूमिका 

  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए नरोत्तम मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें प्रभारी बनाया गया है. राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने नरोत्तम मिश्रा को चुनाव का प्रभारी बनाया जबकि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सह प्रभारी होंगे. भाजपा की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू 15 जुलाई को भोपाल आ रही हैं. यहां वे विधायक दल की बैठक में भाग लेंगी. 

  • बलरामपुर जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र में पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक नशेड़ी पुत्र ने अपने पिता की कुल्हाड़ी से मारकर बेरहमी से हत्या कर दी. घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी लगते ही रामानुजगंज पुलिस मौके पर पहुंची. घंटों मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • नर्मदापुरम जिले में हो रही तेज़ बारिश के कारण बरसाती नदी नाले उफान पर हैंं.  सोमवार को बनखेड़ी की ओल नदी उफान पर आ गई. नदी का पानी रपटे पर आ गया. इसी दौरान बाइक सवार युवक ने रपटे को पार करने का प्रयास किया तो युवक बाइक सहित बह गया. लगभग 40 फीट की दूरी तक बहने के बाद युवक ने बाइक छोड़ तैरकर नदी पार कर अपनी जान बचाई. 

    MP: उफनती नदी में बाइक के साथ बह गया युवक, वीड‍ियो वायरल

  • गुना के बूढ़े बालाजी क्षेत्र में 25 वर्षीय महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई है. परिजनों की मानें तो महिला के पति ने पहले पूजा-पाठ का ढोंग रचा, महिला को शराब पिलाई और बाद में उसकी ही साड़ी से गला घोंट दिया. 

    पूजा पाठ का ढोंग कर पत‍ि ने प‍िलाई शराब, साड़ी से पत्‍नी का घोंट द‍िया गला!

  • शिवपुरीः वैसे शिवपुरी को शिव की नगरी कहा जाता है और आज पर्यटन स्थल के नाम से जाना जाता है, लेकिन यहां तो नजारा ही कुछ अलग है. टूरिस्ट विलेज से जुड़ा हुआ भदईया कुंड पर्यटक स्थल पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है. वहीं नगरपालिका और समिति द्वारा समय-समय सफाई कराई जाती थी, लेकिन बारिश से पहले इस बार किसी भी तरह की कोई सफाई नहीं हुई है. इसमें शिवपुरी नगर पालिका की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है.

  • पंचायत चुनाव के र‍िजल्‍ट आने के बाद से चुनावी रंजिश थम नहीं रही है. दमोह ज‍िले के मनका में विजयी सरपंच ने पराजित प्रत्याशी के परिजनों पर हमला कर द‍िया ज‍िसकी वजह से 9 लोग घायल हो गए. 

    पंचायत चुनाव के बाद चुनावी रंज‍िश का जोर, दमोह में जीते प्रत्‍याशी ने हारे के घर पर क‍िया हमला

  • बुरहानपुरः बीते सोमवार सुबह ताप्ती नदी के बैतूल स्थित पारस डेम के गेट खोलकर 117 क्युमेक्स पानी छोड़े जाने के बाद आज अचानक ताप्ती नदी का जलस्तर बढने लगा, जिसके बाद जिला प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद हो गया है. बुरहानपुर पुलिस द्वारा जिले के समीप से बहने वाली ताप्ती नदी के समस्त घाटों के पास रहने वाले लोगो के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि मुसलाधार बारिश के चलते ताप्ती नदी का जलस्तर बढ़ गया है.

     

  • मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का मतदान कल होगा. दूसरे चरण के लिए 43 जिलों के 214 निकायों में वोटिंग होगी, जिसमें कटनी, देवास, रतलाम, रीवा और मुरैना सहित पांच नगर निगम भी शामिल हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
    MP निकाय चुनावः कल होगा आखिरी चरण का मतदान, इस बात पर होगा विशेष फोकस 

  • आगर मालवा- कल जिले की 1 नगर पालिका और 5 परिषदों का चुनाव होगा. मतदान दल सामग्री लेकर हुए रवाना हो चुका है. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं

  • गुरु पूर्णिमा पर बन रहा राजयोग
    गुरु पूर्णिमा पर कल यानी 13 जुलाई को 5 ग्रह मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि अपनी अपनी राशि में रह करके इस दिन विशष योग बना रहे हैं. ग्रहों की इन स्थिति के आधार पर गुरु पूर्णिमा के दिन पांच प्रकार के पंच महापुरुष योगों का निर्माण हो रहा है. साथ ही दोनों गुरु देव गुरु बृहस्पति एवं दैत्य गुरु शुक्र अपनी-अपनी राशि में रहकर के गुरु पूर्णिमा के दिन राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. 

  • छिंदवाड़ा जिले में आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कल शाम अमरवाड़ा क्षेत्र में एक पति-पत्नी नदी में बह गए. जिसमें महिला का शव अभी मिला है, जबकि उसके पति की तलाश की जा रही है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
    छिंदवाड़ा में भारी बारिश का अलर्ट, बाजार से लौट रहे पति पत्नी पानी में बहे

  • मध्य प्रदेश को जल्द ही एक बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है. प्रदेश को केंद्र सरकार से एक अवॉर्ड मिलने वाला है. प्रदेश को खनिज विकास के लिए जारी नीतियों और उल्लेखनीय कार्यों को लेकर केंद्र सरकार मध्य प्रदेश को पुरस्कृत करेगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 

    MP के नाम जुड़ेगी एक और उपलब्धि, अमित शाह करेंगे पुरस्कृत, 2 करोड़ भी मिलेंगे

  • नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण का थमा चुनावी शोर, कल होगा दूसरे और आख़िरी चरण का मतदान. कटनी, रतलाम, रीवा, देवास और मुरैना नगर निगम में कल होगी वोटिंग, 43 जिलों के 214 निकायो में मतदान इनमें 5 नगर निगम, 40 नगर पालिका और 168 नगर परिषदों के लिए डाले जाएंगे वोट. सुबह 7 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान

  • मध्य प्रदेश में मानसून (MP Weather Forcost) मेहरबान बना हुआ है. आज भी लगभग पूरे  प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार बताए जा रहा है. जबकि कई जिलों में तो देर रात से ही बारिश का सिलसिला जारी है. राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही बारिश का सिलसिला फिर शुरू हो चुका है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 

    MP Weather Forcost: एमपी में दो दिनों तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link