दमोह/महेंद्र दुबे:  देश भर में लव जिहाद के मामले थमने का नाम नही ले रहे हैं. अब एमपी से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां उमर फारुख ने राजू बनकर लव जिहाद की वारदात को अंजाम दिया. अब जैसे-तैसे जान बचाकर युवती अपने घर वापस लौटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल मामला एमपी के दमोह से जुड़ा है. जहां जिले की एक युवती प्रधाममंत्री कौशल विकास योजना के तहत कर्नाटक के बेंगलुरु में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करने गई. युवती की पहचान वहां एक युवक राजू से हुई और दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए. राजू कई महीनों तक न सिर्फ युवती का शोषण करता रहा बल्कि उसने युवती के सारे दस्तावेज भी अपने कब्जे में ले लिए. दोनों के अश्लील फोटो वीडियो भी बनाये और लड़की को प्रताड़ित करता रहा. 



Gold Price Today: आज फिर सस्ता हुआ सोना, जानिए 10 ग्राम सोने का लेटेस्ट प्राइज

राजू निकला फारुख
पीड़ित लड़की ने जब पता किया तो उसके होश उड़ गए. खुद को राजू बताने वाला युवक उमर फारुख निकला जो कि असम राज्य का रहने वाला है. जब लड़की के सामने असलियत आई तो फारुख उसे और परेशान करने लगा. धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाने और शादी का दबाव बनाने लगा. जैसे-तैसे मौका पाकर युवती बेंगलुरु से दमोह अपने घर आई और परिवार वालो को आपबीती बताई. जिसके बाद परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस थाने में करने का निर्णय लिया. पीड़ित लड़की और उसका परिवार दमोह एसपी से मिला जिसके बाद एसपी ने महिला थाने को निर्देशित किया और पीड़िता ने पुलिस ने मामला दर्ज कराया है.


पुलिस की टीम भेजी जा रही
दमोह पुलिस के मुताबिक लड़की के बयानों के आधार पर मामला दर्ज हुआ है और साफ है कि लड़के ने हिन्दू बनकर लडक़ी को जाल में फंसाया और फिर धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाया. आरोपी ऊमर फारुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए कर्नाटक और असम पुलिस टीम भेजी जा रही हैं. ताकि जल्दी ही आरोपी गिरफ्त में आ सके.